Sunday, June 09, 2024
Advertisement

गुजरातः राजकोट में परिवार के तीन लोगों ने जहर खाकर खुदकुशी की, सुसाइड नोट आया सामने

गुजरात में एक ही परिवार के तीन लोगों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक परिवार आर्थिक तंगी से परेशान था। मरने से पहले तीनों ने सुसाइड नोट भी लिखा था।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 22, 2024 18:09 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI सांकेतिक तस्वीर

 राजकोटः गुजरात के राजकोट जिले के पदधरी कस्बे में बुधवार को एक बुजुर्ग दंपती और उनके 35 वर्षीय बेटे ने कथित तौर पर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पदधरी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के मोटा रामपुर गांव के पास सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर एक ऑटो रिक्शा से तीनों के शव बरामद किए गए। उन्होंने बताया, ‘‘मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जिससे पता चलता है कि आर्थिक तंगी और स्वास्थ्य चितांओं के चलते परिवार ने यह कदम उठाया।
 

रिक्शा चलाकर परिवार का पेट पालता था कादर

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। मृतकों की पहचान कादर मुकासम (62), उसकी पत्नी फरीदाबेन (59) और बेटे आशिक (35) के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि कादर रिक्शा चालक था।
 
रिक्शे में बैठकर किया आत्महत्या

बताया जा रहा है कि रिक्शे में बैठकर पूरे परिवार ने जहर पी लिया जिससे उनकी मौत हो गई। घटना स्थल पर एक रिक्शा भी मिला है और माना जा रहा है कि ये तीनों लोग राजकोट से रिक्शा से ही पदधारी पहुंचे थे। तीनों एक ही परिवार के सदस्य थे। एक साथ तीन शव मिलने से हड़कंप मच गया और सुबह घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी। मरने वाले लोग राजकोट के रहने वाले हैं। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
 
2023 में चार लोगों ने किया था आत्महत्या
इससे पहले अगस्त 2023 में भावनगर में दो लोगों ने आत्महत्या कर ली थी। जून में अपने माता-पिता और दो छोटे भाई-बहनों की मौत के बाद 25 वर्षीय महिला और उसके छोटे भाई ने भी गुजरात के भावनगर में अपने पैतृक गांव में जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। 6 जून को सूरत के नाना वराछा में हीरा कारीगर वीनू मोरदिया, उनकी पत्नी शारदा, उनकी बेटी सेनिता (20) और बेटे कृष (17) ने जहर खा लिया था। इलाज के दौरान चारों की मौत हो गई थी। सामूहिक आत्महत्या के दौरान दंपति के दो बड़े बच्चे रुशिता (25) और पार्थ (21) घर पर नहीं थे। 
 
इनपुट-भाषा  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement