Monday, May 06, 2024
Advertisement

राजकोट में बंगाल के दो कारीगरों की पीट-पीटकर हत्या, एमबीएस ऑर्नामेंट्स में करते थे काम

दोनों कारीगर चांदी के आभूषण बनाने वाली इकाई एमबीएस ऑर्नामेंट्स में काम करते थे। चोरी के शक में पश्चिम बंगाल के दोनों कारीगरों की पीटकर हत्या कर दी गई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 15, 2023 18:11 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

गुजरात के राजकोट में दो कारीगरों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। दोनों कारीगर चांदी के आभूषण बनाने वाली एक इकाई में काम करते थे। चोरी के शक में पश्चिम बंगाल के दोनों कारीगरों की पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने रविवार को घटना की जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शनिवार को अपराध के संबंध में फैक्ट्री के मालिक और आठ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में और भी गिरफ्तारियां होने की संभावना है। 

फैक्ट्री मालिक समेत 9 लोग गिरफ्तार

थोराला थाने के अधिकारी ने बताया कि मृतक राहुल शेख और सुमन शेख राजकोट में चांदी के आभूषण बनाने वाली इकाई एमबीएस ऑर्नामेंट्स में काम करते थे। फैक्ट्री के मालिक सागर सवलिया, फैक्ट्री के प्रबंधकों, सुरक्षा गार्ड, दो ठेकेदारों और कुछ अन्य लोगों को हत्या, अपहरण, बंधक बनाकर रखने और दंगा करने के लिए भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि घटना गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात की है। 

दोनों को कमरे में बंद कर दिया गया

पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी के मुताबिक, दोनों राहुल और सुमन पर फैक्ट्री से चांदी चुराने का शक था, जिन्हें फैक्ट्री के ऑफिस में ले जाया गया, जहां आरोपियों ने दोनों को प्लास्टिक की पाइप और डंडों से पीटा। इसके बाद दोनों को एक कमरे में बंद कर दिया गया, जहां उन्हें सुबह मृत पाया गया। पुलिस ने बताया कि कुछ आरोपियों ने सबूतों को मिटाने के मकसद से परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग हटा दी है। पुलिस ने बताया कि राहुल को उसके जूते में 100 ग्राम चांदी छिपाकर ले जाते हुए पकड़ा गया था। 

ठेकेदारों ने की दोनों कारीगरों की पिटाई

पुलिस के मुताबिक, सुरक्षा गार्ड, पीड़ित को प्रबंधक के पास ले गया, जिसने कारीगरों को काम पर रखवाने वाले दो ठेकेदारों को फैक्ट्री बुलाया। ठेकेदारों को राहुल के पास से तीन किलोग्राम चांदी बरामद करने को कहा गया। पुलिस ने बताया कि ठेकेदारों ने राहुल की पिटाई की और उसने सुमन को चांदी देने की बात कबूल ली। दूसरे पीड़ित को अगवा कर फैक्ट्री लाया गया और उसकी भी बुरी तरह से पिटाई की गई। पीड़ितों को पीटने के बाद आरोपियों ने उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया, जहां शुक्रवार सुबह सुरक्षा गार्ड ने उन्हें मृत पाया।

- PTI इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement