Sunday, May 19, 2024
Advertisement

'बाढ़ से तबाह होने के बावजूद सोई है भाजपा-जजपा सरकार', भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने मौजूदा बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता बाढ़ से बेहाल है और ये सरकार गहरी नींद में सोई हुई है।

Edited By: Niraj Kumar
Updated on: July 27, 2023 6:16 IST
भूपेंद्र हुड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई भूपेंद्र हुड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री

चंडीगढ़: कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) की गठबंधन सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार हालिया बाढ़ से बड़े पैमाने पर हुई तबाही के बावजूद गहरी नींद में सोई हुई है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार ने बाढ़ प्रभावित लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। 

बाढ़-प्रभावित इलाकों का दौरा

एक बयान के अनुसार, राज्य भर में बाढ़-प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हुड्डा ने बुधवार को रोहतक के रिठाल, काहनी, घिलोड़, जसिया, ब्राह्मणवास, बसंतपुर, धामद, मकड़ौली कलां और किलोई गांवों का दौरा किया और लोगों की परेशानियां सुनीं। इससे पहले, हुड्डा ने रोहतक शहर के सुखपुरा चौक समेत कई इलाकों में भी जलभराव का जायजा लिया।

सीवेज और नालियों की सफाई नहीं 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सरकार ने शहरों और गांवों में सीवेज और नालियों की सफाई नहीं कराई, यही कारण है कि जलजमाव की समस्या इतनी विकराल हो गई है। हर बारिश के बाद शहरों की सड़कों पर जलजमाव हो जाता है।" हुडा ने कहा, “कांग्रेस की मांग है कि सरकार उन किसानों को फसल 40,000 रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दे जिनकी फसल बर्बाद हुई है। जलजमाव के कारण खेतों में लगी पानी की मोटर और पंप सेट भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।” (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement