Monday, April 29, 2024
Advertisement

हरियाणा में भी विपक्ष को झटका देगी BJP! पार्टी का दामन थाम सकते हैं ये 2 कद्दावर नेता

ऐसा लग रहा है कि लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी ने बिहार और उत्तर प्रदेश के बाद हरियाणा में भी विपक्ष को चौंकाने का मन बना लिया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: February 09, 2024 18:35 IST
भारतीय जनता पार्टी अब...- India TV Hindi
Image Source : FILE भारतीय जनता पार्टी अब हरियाणा में भी विपक्ष को झटका दे सकती है।

कुरुक्षेत्र: भारतीय जनता पार्टी ने बिहार और उत्तर प्रदेश में विपक्ष को चौंकाने के बाद अब हरियाणा में भी उसे झटका देने की तैयारी कर ली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुरुक्षेत्र से सांसद रह चुके नवीन जिंदल और उनकी मां सावित्री जिंदल के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लग रही हैं। बता दें कि नवीन जिंदल देश के बड़े उद्योगपतियों में शामिल हैं और उनकी मां सावित्री जिंदल देश की सबसे अमीर महिला हैं और फिलहाल कांग्रेस की नेता हैं। एक अखबार में दिए गए विज्ञापन के बाद दोनों कद्दावर नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगने लगी हैं।

जिंदल ग्रुप के विज्ञापन ने दी चर्चा को हवा

बता दें कि जिंदल परिवार का ट्रस्ट हिसार में महाराज अग्रसेन मेडिकल संस्थान चलाता है। इस संस्थान को हाल ही में नेशनल मेडिकल कमिशन की रिपोर्ट में उत्तर भारत में नंबर वन रैंकिंग मिली है। इसी रैंकिंग को लेकर केंद्र सरकार का आभार करते हुए जिंदल ग्रुप और जिंदल परिवार की ओर से अखबारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की तस्वीर लगाते हुए ‘धन्यवाद’ के बड़े-बड़े विज्ञापन दिये गये हैं। विज्ञापनों की रूपरेखा देखकर ये कयास लगने शुरू हो गए कि नवीन जिंदल और उनकी मां सावित्री जिंदल बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

अखबारों में आए इस विज्ञापन के बाद अटकलें तेज हो गई हैं।

Image Source : FILE
अखबारों में आए इस विज्ञापन के बाद अटकलें तेज हो गई हैं।

कांग्रेस में अलग-थलग पड़े हुए हैं जिंदल

बता दें कि पिछले लंबे वक्त से कांग्रेस में अलग-अलग पड़े नवीन जिंदल की कुछ दिन पहले भी बीजेपी के सीनियर नेताओं के साथ बैठकें होने की खबरें सामने आई थीं। कहा जा रहा है कि नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राज्य की सभी 10 सीटें जीत ली थीं। पार्टी ने हरियाणा में 58.21 फीसदी वोटों पर कब्जा किया था जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 28.51 फीसदी वोट आए थे। ऐसे में देखा जाए तो नवीन जिंदल अगर बीजेपी में शामिल होते हैं तो यह पार्टी के लिए बूस्टर डोज की तरह होगा।

Haryana BJP, Naveen Jindal, Savitri Jindal

Image Source : FILE
नवीन जिंदल एक जमाने में कांग्रेस के युवा नेताओं में अहम स्थान रखते थे।

यूपी, बिहार में विपक्ष को बुरी तरह चौंकाया

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश और बिहार में अपनी सियासी चालों से विपक्ष को बुरी तरह चौंकाया है। सबसे पहले बिहार में पार्टी ने विपक्ष के INDI अलायंस के निर्माण में अहम भूमिका अदा करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने पाले में किया, और अब खबरें आ रही हैं कि RLD नेता जंयत चौधरी भी एनडीए में शामिल होने वाले हैं। इस तरह देखा जाए तो कुछ ही दिनों के अंदर बीजेपी ने INDI गठबंधन के 2 अहम सदस्यों को अपनी तरफ मिला लिया है। ऐसे में अगल नवीन जिंदल और उनकी मां बीजेपी के साथ आते हैं तो इससे मतदाताओं में सकारात्मक संदेश जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement