Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हरियाणा के सदन में ऐसा क्या हुआ कि सीएम खट्टर गीता पर हाथ रखकर खाने लगे कसम, देखें VIDEO

आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अचानक से विधानसभा सत्र के दौरान सदन में अपनी जेब से एक छोटी गीता निकाली और उसपर हाथ रखकर कसम खाने लगे। सीएम खट्टर ने लोक सेवा आयोग की नौकरियों में भ्रष्टाचार के मामले को लेकर बहस के दौरान ये किया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 18, 2023 19:49 IST
CM Manohar lal Khattar- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB छोटी गीता पर हाथ रखकर कसम खाते सीएम खट्टर

हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान आज सदन में आज एक अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला। दरअसल, हरियाणा लोक सेवा आयोग में सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार के मामले को लेकर बहस जारी थी। इसी दौरान हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कांग्रेस विधायक रघुवीर कादयान से बहस के दौरान अचानक अपनी जेब से एक छोटी गीता निकाली और उसपर हाथ रखकर कसम खाई कि सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर अगर कोई भी अधिकारी संलिप्त पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि गीता की ये छोटी प्रति हरियाणा के सीएम मनोहर लाल हमेशा ही अपनी जेब में लेकर चलते हैं।

विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने डिप्टी सीएम चौटाला पर साधा निशाना

वहीं आज हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित भी करना पड़ा। ये तब हुआ जब कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर उसके विधायक के खिलाफ आरोप लगाने को लेकर निशाना साधा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि उच्च न्यायालय के न्यायाधीश इस मामले की जांच करेंगे। यौन उत्पीड़न मामले में पिछले महीने गिरफ्तार किए गए जींद के स्कूल प्रधानाध्यापक को लेकर शुक्रवार को विधानसभा में चौटाला और कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी। चौटाला ने सदन में कहा था कि आरोपी प्रधानाध्यापक पर 2005 और 2011 में भी इसी तरह के आरोप लगे थे, लेकिन उन्होंने 2011 में भुक्कल के झज्जर स्थित आवास पर ‘‘समझौता’’ कर लिया था ताकि प्राथमिकी दर्ज ना हो। चौटाला ने कहा कि उस समय भुक्कल हरियाणा में कांग्रेस नीत सरकार में शिक्षा मंत्री थीं। भुक्कल ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को निराधार बताया।

हरियाणा का जल्द ही होगा एक ‘राज्य गीत’ 

इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को कहा था कि हरियाणा का अपना 'राज्य गीत' होगा। उन्होंने इस संबंध में शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के शुरुआती दिन पर एक आधिकारिक प्रस्ताव पेश किया था। प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि हरियाणा आज 'भारत' के अग्रणी राज्यों में से एक के रूप में पहचाना जाता है। सरकार द्वारा चुने गए तीन गीत सदन में बजाए गए, हालांकि सदन आगामी साल के लिए एक गीत को आधिकारिक तौर पर 'राज्य गीत' घोषित करने का निर्णय लेगा। 

ये भी पढ़ें-

ईडन गार्डन्स स्टेडियम की गैलरी में लटका मिला शव, मैदान कर्मी का था बेटा

VIDEO: एक ही फ्लाइट में नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी का हुआ आमना-सामना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement