Thursday, May 02, 2024
Advertisement

नूंह हिंसा को लेकर CM मनोहर लाल खट्टर का बड़ा बयान, न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया बिट्टू बजरंगी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को कहा कि नूंह हिंसा मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और पुलिस जांच में जुटकर कार्रवाई कर रही है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 17, 2023 19:27 IST
Nuh violence, Manohar Lal Khattar, Bittu Bajrangi, Bittu Bajrangi Nuh violence- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और बिट्टू बजरंगी।

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को नूंह हिंसा मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है। वहीं, नूंह में हुई हिंसा के मामले में फरीदाबाद से गिरफ्तार किए गए राजकुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी को अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। बिट्टू बजरंगी को 15 अगस्त को पुलिस ने फरीदाबाद से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद बुधवार दोपहर को नूंह स्थित एक अदालत में उसे पेश किया गया था। बता दें कि हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को भड़की हिंसा में 2 होमगार्ड और एक मौलवी समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी।

‘हिंसा के किसी भी दोषी को बख्सा नहीं जाएगा’

सीएम खट्टर ने गुरुवार को इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि नूंह हिंसा मामले में जांच जारी है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। नूंह में 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद के एक जुलूस पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद हिंसा भड़क गई थी। यह हिंसा गुरुग्राम सहित आसपास के इलाकों में भी फैल गई थी और इसमें 2 होमगार्ड और एक मौलवी सहित 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। खट्टर ने कहा कि पुलिस जांच में जुटी हुई है और कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि कोई भी दोषी बच नहीं पाएगा।

Nuh violence, Manohar Lal Khattar, Bittu Bajrangi, Bittu Bajrangi Nuh violence

Image Source : PTI
पुलिस की गिरफ्त में बिट्टू बजरंगी।

ब्रजमंडल यात्रा फिर शुरू करने पर ये बोले खट्टर
VHP के 28 अगस्त को ब्रजमंडल यात्रा फिर से शुरू करने की योजना के बारे में सरकार से इजाजत लेने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे को कोई जानकारी नहीं है और इस तरह की स्थिति आने पर ही वह बोलेंगे। खट्टर ने हाल ही में कहा था कि नूंह में 31 जुलाई को यात्रा पर हुआ हमला किसी बड़ी साजिश का हिस्सा था। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में साजिश रचने के तथ्य सामने आए हैं। उन्होंने कहा,'ये सभी बातें जांच के दायरे में हैं, इसलिए वर्तमान में इससे ज्यादा कुछ कहना उचित नहीं होगा।'

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया बिट्टू
नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए राजकुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी की एक दिन की पुलिस हिरासत की अवधि गुरुवार को पूरी हो गई और अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने पर बजरंगी को दोपहर में फिर से नूंह की अदालत में ले जाया गया था। अदालत ने दोनों पक्षों के वकीलों की बहस के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में फरीदाबाद की नीमका जेल में भेज दिया। बिट्टू बजरंगी को 15 अगस्त को पुलिस ने फरीदाबाद से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद बुधवार दोपहर को नूंह स्थित एक अदालत में उसे पेश किया गया था।

ASP उषा कुंडू की शिकायत पर दर्ज हुआ मामला
आरोपी राजकुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी के खिलाफ नूंह की ASP उषा कुंडू की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। बजरंगी के खिलाफ सदर थाना नूंह में IPC की विभिन्न धाराओं और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि बजरंगी और अन्य 15-20 लोगों ने नूंह में तैनात महिला पुलिस अधिकारी के सामने तलवार समेत अन्य हथियारों का प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। पुलिस द्वारा समझाने के बावजूद उग्र होकर सरकारी कार्य में बाधा डालने का भी आरोप लगाया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement