Monday, April 29, 2024
Advertisement

डिप्टी सीएम चौटाला ने सड़कों के निर्माण को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा- शहरों की तर्ज पर हो रहा गांवों का विकास

हरियाणा के डिप्टी सीएम ने राज्य के गांवों में सड़कों के निर्माण के लेकर कहा है कि हम शहरों की तर्ज पर गांवों की सड़कों का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में हम सड़कों के जाल को मजबूत करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 12, 2023 21:46 IST
डिप्टी CM ने सड़कों के निर्माण को लेकर किया बड़ा ऐलान।- India TV Hindi
Image Source : PTI डिप्टी CM ने सड़कों के निर्माण को लेकर किया बड़ा ऐलान।

भिवानी: हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार सड़कों के जाल को मजबूत कर रही है। अगले साल सड़क निर्माण पर 3,700 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। बता दें कि चौटाला मंगलवार को भिवानी जिले में विभिन्न गांवों का दौरा करते हुए ग्राम सभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में सिवानी से सिंघानी गांव और लोहानी-ओबरा-बहल सड़क के निर्माण पर 57 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उप मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में गांवों का विकास शहरों की तर्ज पर किया जा रहा है और किसानों को उनकी उपज की पूरी कीमत मिल रही है। चौटाला ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार 14 फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर खरीद रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों की चिंताओं को दूर करने की जिम्मेदारी ली है और इसलिए उन्हें (किसानों को) चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

केंद्र और राज्य सरकार मिलकर कर रहीं काम

वहीं हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने कहा कि योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ वंचितों के घरों तक पहुंचे, यह सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने एक तंत्र स्थापित किया है। गुप्ता ने सोमवार को हरियाणा के अग्रोहा में आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा जन संवाद’ कार्यक्रम में कहा कि ‘‘योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ वंचितों के द्वार तक पहुंचे, यह सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और हरियाणा दोनों सरकारों ने एक तंत्र स्थापित किया है।’’ 

वंचितों का कल्याण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

इसके साथ ही कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए हिसार के विधायक ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का प्राथमिक लक्ष्य केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ सभी पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाना है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार ‘‘ऐसे मामलों में जहां नागरिकों को विभिन्न कारणों से लाभ नहीं मिला है, उन्हें मौके पर ही आवश्यक फॉर्म भरने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें अपेक्षित लाभ मिले।’’ उन्होंने गरीबों और पात्र लोगों को किसी भी कीमत पर सरकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की साझा प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। गुप्ता ने जोर देते हुए कहा कि जनता, विशेषकर वंचितों का कल्याण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें- 

हरियाणा में भी कांग्रेस ने नाराज हुई AAP! ओवर कॉन्फिडेंट होने के लगाए आरोप

हरियाणा में नौकरानी को निर्वस्त्र किया, कुत्ते से कटवाया; मुंह पर टेप लगाकर पार की हैवानियत की सारी हदें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement