Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फरीदाबाद में दो नाबालिगों के शव पेड़ से लटके मिले, 11वीं कक्षा में पढ़ते थे दोनों छात्र

दोनों छात्र रविवार को दोपहर तीन बजे टहलने के लिए निकले थे। शाम 6 बजे तक युवराज ने अपने बड़े भाई दक्ष से बातचीत की और शीघ्र ही घर लौटने की बात कही थी। जब वह दोंनो घर नहीं पहुंचे तो तलाश शुरू हुई और आज दोनों के शव बरामद हुए।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 25, 2023 23:06 IST
HARYANA- India TV Hindi
Image Source : सान्किक तस्वीर फरीदाबाद में दो नाबालिगों के शव पेड़ से लटके मिले

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद में उस समय हडकंप मच गया, जब जिले के अरावली इलाके में दो नाबालिग छात्रों के फांसी पर लटकते हुए शव बरामद हुए। इस सूचना के सामने आते ही पुलिस प्रशासन और आम लोगों में अफरातफरी मच जाती है। जानकारी के अनुसार, यहां ग्यारहवीं कक्षा के दो छात्रों के शव संदिग्ध परिस्थितियों में सिद्धदाता आश्रम के पीछे एक पेड़ से लटके हुए पाए गए। एक अधिकारी ने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान सेक्टर 84 निवासी यश (16) और सेक्टर 31 निवासी युवराज (16) के रूप में हुई है। दोनों छात्र पहले कक्षा 7 से कक्षा 10 तक सेक्टर 31 के एमराल्ड स्कूल में पढ़ते थे। हालांकि, यश के परिवार के स्थानांतरित होने के कारण वह फरीदाबाद के दिल्ली पब्लिक स्कूल में स्थानांतरित हो गए थे, जबकि युवराज ने फरीदाबाद मॉडर्न स्कूल में अपनी पढ़ाई जारी रखी। स्थानीय पुलिस ने दोनों छात्रों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है और उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल भेज दिया। अधिकारी उनकी मौतों के कारणों की जांच कर रहे हैं, मृतकों के परिवारों ने इस समय किसी भी तरह की गड़बड़ी का संदेह नहीं जताया है।

रविवार को दोनों छात्र दोपहर 3:00 बजे टहलने के लिए निकले थे

उनके परिवार के सदस्यों के अनुसार, रविवार को दोनों छात्र दोपहर 3:00 बजे टहलने के लिए निकले थे। शाम 6:00 बजे तक युवराज ने अपने बड़े भाई दक्ष से बातचीत की और शीघ्र ही घर लौटने की बात कही। उस बातचीत के बाद उन्होंने अपने फोन का जवाब देना बंद कर दिया। जब घंटों बीत गए और उनमें से कोई भी देर रात तक घर नहीं लौटा, तो परिवार ने सहायता के लिए स्थानीय पुलिस से संपर्क करने का फैसला किया। पुलिस ने उनके फोन लोकेशन का पता लगाने के प्रयास शुरू किए।

दोनों छात्रों के शव सिद्धदाता आश्रम के पीछे जंगली इलाके में एक पेड़ से लटके हुए पाए गए

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "सोमवार को लगभग 2:00 बजे, दोनों छात्रों के शव सिद्धदाता आश्रम के पीछे जंगली इलाके में एक पेड़ से लटके हुए पाए गए। पुलिस ने तुरंत शवों को कब्जे में ले लिया, जिन्हें बाद में पोस्टमॉर्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल ले जाया गया।" एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा है कि उनकी दुखद मौतों का कारण अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है, और एक व्यापक जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement