Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नूंह में हिंदू संगठनों द्वारा 28 अगस्त को निकाली जाएगी शोभा यात्रा, इंटरनेट सेवा आज से बंद

28 अगस्त को हिंदू संगठनों द्वारा नूंह में ब्रजमंडल शोभा यात्रा निकाली जाएगी। ऐसे में प्रशासन अलर्ट मोड में है। किसी भी तरह की अनहोनी न हो इसके लिए प्रशासन ने जिले में इंटरनेट को 29 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Published on: August 25, 2023 18:33 IST
internet service closed from today in Nuh Shobha Yatra organized by Hindu organizations in 28th Augu- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के नूंह में इंटरनेट सेवा को एक बार फिर बंद कर दिया गया है। 25 अगस्त की शाम से लेकर 29 अगस्त तक इंटरनेट सेवा नूंह में बद रहेगी। इउस दौरान केवल कॉलिंग सुविधा जारी रहेगी। वहीं बल्क एसएमएस की सुविधा भी बंद रहेगी। बता दें कि 28 अगस्त को सावन का अंतिम सोमवार है। ऐसे में हिंदू संगठनों द्वारा एक बार फिर से ब्रज मंडल शोभा यात्रा निकाला जाएगा। हिंदू संगठनों द्वारा यह फैसला लिया जाने के बाद नूंह में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। 

नूंह में इंटरनेट सेवा 29 अगस्त तक बंद

बता दें कि नूंह और मेवात जिले में विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित ब्रज मंडल शोभा यात्रा पर पथराव किया गया था। इस घटना में कई कारों को नुकसान पहुंचा था। इस यात्रा में शामिल लोगों ने जैसे-तैसे कर अपनी जान बचाई। बता दें कि इस दौरान आम लोगों पर व पुलिसकर्मियों पर भी फायरिंग की गई। इस घटना में कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया और भारी नुकसान देखने को मिला। 

28 अगस्त को निकाली जाएगी शोभा यात्रा

इसके बाद हिंदू संगठनों द्वारा महापंचायत का आयोजन पलवल में किया गया था। इस महापंचायत में फैसला लिया गया कि जो ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा हिंसा के कारण रुक गई थी उसे पूरा किया जाएगा। हिंदू संगठनों द्वारा अब 28 अगस्त को ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा निकाला जाएगा। ऐसे में किसी तरह की हिंसा दोबारा न हो इसके लिए प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को नूंह जिले में बंद कर दिया है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि भड़काऊ पोस्ट या भ्रामक प्रचार न हो सके। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement