Friday, May 03, 2024
Advertisement

हरियाणा: नूंह में पुलिस के संदेश का असर, ग्रामीणों ने 5 दंगाइयों को प्रशासन के हवाले किया

नूंह जिले के एसपी नरेन्द्र बिजारनिया ने हाल ही में ग्रामीणों को कान पकड़कर पुलिस के हवाले करने की चेतावनी दी थी। अब इस चेतावनी का असर दिखने लगा है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 21, 2023 23:51 IST
Accused of nuh violence- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नूंह हिंसा के आरोपी।

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। जिले के पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र बिजारनिया ने हाल ही में दोनों समुदायों के साथ बैठक की थी और दोषियों को पुलिस के हवाले करने की अपील की थी। अब इस अपील का असर भी सामने आना शुरू हो गया है। रविवार को ग्रामीणों ने हिंसा में शामिल 5 आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया है।

पुलिस ने दी थी चेतावनी

नूंह में हुई हिंसा के बाद पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र बिजारनिया ने चेतावनी दी थी कि जो भी हिंसा में शामिल थे उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया जाए। वरना पुलिस अपने तरीके से कार्रवाई करेगा। उन्होंने बैठक में कहा था कि सभी को पता है दोषी कौन है। इनको कान पकड़ कर ले आओ। वरना पुलिस लाएगी तो अपने तरीके से लाएगी, और लाना उन्हें आता है।

दिख रहा असर
पुलिस की अपील का असर है कि ग्रामीणों ने हिंसा में आरोपी जुबेर, सलमान, अंसार, रफीक और अबू बकर को पुलिस के हवाले कर दिया है। ग्रामीणों के इस कदम की चर्चा अब हर जगह हो रही है। पुलिस को उम्मीद है कि इस कदम से सीख लेकर अन्य लोग भी हिंसा से जुड़े आरोपियों को पुलिस के हवाले करेंगे। 

31 जुलाई को हुई थी हिंसा
हरियाणा के नूंह में बीते 31 जुलाई को उपद्रवियों द्वारा पुन्हाना उपमंडल के गांव सिंगार के महादेव मंदिर पर आगजनी व तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना में कई लोगों की मौत भी हुई थी। घटना के बाद से ही पुलिस ने सैकड़ो लोगों पर मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज व खुफिया सूत्रों से जानकारी जुटाकर आरोपितों की पहचान की है। पुलिस तभी से आरोपितों की धरपकड़ के लिए लगातार सर्च आपरेशन चलाकर उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है।

ये भी पढ़ें- 'जूता फेंकने वाला शख्स है भाजपा कार्यकर्ता', स्वामी प्रसाद मौर्या बोले- सरकार पिछड़ों को नहीं देना चाहती आरक्षण

ये भी पढ़ें- दिल्ली: नाबालिग से रेप के मामले में पुलिस का एक्शन, आरोपी की पत्नी भी गिरफ्तार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement