Friday, April 26, 2024
Advertisement

सोनीपत: हिंदू संगठनों ने अब खान कालोनी में हनुमान चालीसा पढ़ने का किया ऐलान, पुलिस ने पूरे जिले में लगाई धारा-144

पिछले दिनों नूंह में हुई हिंसा के बाद पुलिस अब बेहद ही सतर्कता बरत रही है। वह किसी भी ऐसे कार्यक्रम को अनुमति नहीं दे रही है, जिससे सामाजिक सदभाव बिगड़ने की संभावना हो।

Updated on: August 21, 2023 14:28 IST
haryana - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हरियाणा के सोनीपत में धारा-144 लागू

सोनीपत: हरियाणा में पिछले दिनों नूंह और गुरुग्राम में हुई हिंसा के बाद अब पुलिस बेहद ही सतर्क है। पूरे राज्यभर में पुलिस एक्टिव मोड में है। एकतरफ जहां विश्व हिंदू परिषद ने 28 अगस्त को नूंह में फिर से यात्रा निकालने की बात कही थी। अब इसके बाद कुछ हिंदू संगठनों ने मंगलवार 22 अगस्त को सोनीपत के खान कालोनी में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान कर दिया। इसे लेकर अब पुलिस सतर्कता बरत रही है।

पूरे जिले में लगी धारा 144 

नूंह हिंसा के बाद अब पुलिस किसी भी तरह का रिस्क लेना नहीं चाहती है। इसलिये पूरे जिले में धारा-144 लगा दी है, जिसके बाद अब एक जगह पर 5 या उससे ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो पाएंगे। वहीं हिंदू संगठन के कार्यकर्ता जिले में धारा-144 लगाने का विरोध कर रहे हैं। इसके साथ ही सोनीपत पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि नूंह में भी हिंसा की आग सोशल मीडिया की तमाम पोस्ट से भड़की थी। 

जंतर-मंतर में हिंदू सेना की महापंचायत भी रोकी 

वहीं इससे पहले सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर हिंदू सेना और कुछ अन्य समूहों द्वारा आयोजित एक 'महापंचायत' को यति नरसिंहानंद सहित कुछ वक्ताओं द्वारा कथित तौर पर "भड़काऊ भाषण" देने के बाद दिल्ली पुलिस ने बीच में ही रोक दिया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पुलिस ने आयोजकों से किसी विशेष धर्म के बारे में कुछ भी नहीं कहने को कहा था, फिर भी उन्होंने भड़काऊ भाषण दिए।

रिपोर्ट- सनी मलिक 

ये भी पढ़ें-

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल से बरामद हुए 30 बम और दो तमंचे, प्रयागराज में मच गया हडकंप

 I.N.D.I.A. गठबंधन में आई कोई गांठ? लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का आया बड़ा बयान 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement