Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024 Opinion Poll: हरियाणा में बीजेपी करेगी क्लीन स्वीप या कांग्रेस करेगी वापसी? जानें

Lok Sabha Chunav 2024 Opinion Poll: इंडिया टीवी-CNX ओपिनियन पोल के मुताबिक हरियाणा की सभी 10 सीटें बीजेपी जीत सकती है। कांग्रेस और आप को निराशा हाथ लगती दिख रही है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 02, 2024 15:10 IST
हरियाणा का ओपिनियन पोल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हरियाणा का ओपिनियन पोल

हरियाणा में 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुटी हुई हैं। इस बीच इंडिया टीवी-CNX ने ओपिनियन पोल के जरिए जनता की राय जानने की कोशिश की। पोल में बीजेपी एक बार फिर से कांग्रेस पर भारी पड़ती दिखाई दे रही है। पोल के मुताबिक बीजेपी हरियाणा की सभी 10 सीटें एक बार फिर से जीत सकती है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, जेजेपी को एक भी सीट मिलती दिखाई नहीं दे रही है। 

करनाल-सोनीपत से बीजेपी को मिल रही बढ़त

करनाल से बीजेपी ने 9 साल तक हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल खट्टर को करनाल सीट से प्रत्याशी बनाया है। सोनीपत संसदीय सीट से भी बीजेपी से बीजेपी को जीत मिल सकती है। 2019 के चुनाव में पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने सोनीपत से लोकसभा चुनाव लड़कर इस सीट को हाई प्रोफाइल बना दिया था।  इस बार कांग्रेस ने अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। इस बार भूपिंदर सिंह हुड्डा चुनाव लड़ने के मूड में नहीं हैं। 

रोहतक का क्या है हाल

रोहतक संसदीय क्षेत्र में मुकाबला रोचक हो सकता है। बीजेपी ने अपने सीटिंग सांसद अरविंद शर्मा पर भरोसा किया है। 2019 में यहां से दीपेंदर हुड्डा सिर्फ 7500 वोटों के मार्जिन से रोहतक की सीट हार गए थे। कांग्रेस ने अभी तक रोहतक सीट से कैंडिडेट एनाउंस नहीं किया है। 

हिसार- कुरुक्षेत्र में कौन पड़ेगा भारी

वहीं, हिसार से भी बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है। यहां पर बीजेपी ने रणजीत सिंह चौटाला पर दांव लगाया है। बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह अब कांग्रेस में चले गए हैं। कांग्रेस ने अभी तक अपना कैंडिडेट एनाउंस नहीं किया है। माना जा रहा है बृजेंद्र सिंह कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते हैं। कुरुक्षेत्र से लड़ रही आम आदमी पार्टी को झटका लगा सकता है। बीजेपी ने यहां से नवीन जिंदल को उतारा है। 

अंबाला में बीजेपी कैंडिडेट बंतो कटारिया यहां के पूर्व सांसद रतनलाल कटारिया की पत्नी हैं। रतनलाल कटारिया अब नहीं रहे। उनकी जगह बंतो कटारिया को मौका दिया गया है। गुरुग्राम में बीजेपी ने राव इंद्रजीत पर फिर से भरोसा किया है। राव इंद्रजीत छठी बार चुनाव जीतने के लिए मैदान में उतरे हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement