Thursday, March 28, 2024
Advertisement

डॉक्टर्स से जानें आखिर 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान घर पर रहना क्यों है जरूरी?

इंडिया टीवी के खास शो में कई डॉक्टरों ने बताया आखिर 21 दिन का लॉकडाउन क्यों जरूरी है?

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 25, 2020 15:08 IST
Lockdown corona- India TV Hindi
Lockdown corona

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिन के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है। इसके साथ ही देशवासियों से अपील की आप घर पर ही रहें। दिससे आप इस कोरोना वायरस की चैन को तोड़ सके। 21 दिन का लॉकडाउन आते ही  हर किसी के दिमाग में सवाल आने लगा है कि आखिर 21 दिन का ही क्यों किया गया। 

इंडिया टीवी के खास शो में कई डॉक्टरों से इस बारे में बात और बताया कि आखिर ये क्यों है जरूरी?। 

डॉक्टर विकास मौर्या इस बारे में कहते है कि अगर आप लॉकडाउन का पूरा पालन कर रहे है। इसके साथ ही हाथों को समय-समय पर धो रहे है। वैसे तो बाहर निकलना ही नहीं है लेकिन बहुत ही जरूरी है तो घर आते ही सबसे पहले हैंडवॉश करें।

कोरोना वायरस से कितना अलग है हंता वायरस, जानिए कैसे फैलता है ये

डॉक्टर विकास ने आगे कहा, 'वैसे तो कोरोना वायरस के लिए आइसोलेशन 14 दिन का होता है। वहीं अगर आप इससे संक्रमित होते है तो 7 दिन के अंदर लक्षण नजर आने लगते है। ऐसे में 21 दिन बहुत ही सही समय है।'

ऑनलाइन सामान घर आए तो क्या सावधानी बरतें? चीन से वापस आईं भारतीय डॉक्टर की सलाह

अगर हम इस चीज को सख्ती से पालन करें। तो भारत का पूरी दुनिया को एक मैसेज होगा कि इतनी जनसंख्या वाला देश भी ऐसा कुछ कर सकता है। इसलिए संयम बनाए रखें और घरों में सुरक्षित रहें। 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement