1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. कोरोना वायरस: विटामिन सी के साथ-साथ जिंक भी करेगा इम्यूनिटी मजबूत, करें इन फूड्स का सेवन

कोरोना वायरस: विटामिन सी के साथ-साथ जिंक भी करेगा इम्यूनिटी मजबूत, करें इन फूड्स का सेवन

जिंक हमारे इम्यूनिटी सिस्टम को भी मजबूत करने में मदद करता है। इसके अलावा घाव भरने और थायरायड को ठीक करने में मदद करता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 25, 2020 16:23 IST
Zinc foods- India TV Hindi
Zinc foods

दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर लोग काफी डरे हुए हैं। कोविड -19 नाम से मशहूर हुए इस वायरस से निजात पाने के लिए शोधकर्ता वैक्सीन, ड्रग बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कॉउटिन्हो ( Luke Coutinho) का कहना है कि इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करने के लिए विटामिन सी के साथ-साथ जिंक का भी होना जरूरी है। ल्यूक ने फेसबुक में लाइव आकर जिंक से भरपूर फूड्स खाने के फायदों के बारे में बताया। 

ल्यूक ने कहा कि जिंक हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण खनिज है। इससे हमारे कोशिकाएं ठीक ढंग से काम करती है। इसके साथ ही कोशिकाओं के बढ़ने के लिए यह बहुत ही जरूरी है। 

कोरोना वायरस पर प्रियंका चोपड़ा ने WHO के डायरेक्टर से पूछे कुछ सवाल, इनके जवाब कर देंगे आपका हर कंफ्यूजन दूर

जिंक हमारे इम्यूनिटी सिस्टम को भी मजबूत करने में मदद करता है। इसके अलावा घाव भरने और थायरायड को ठीक करने में मदद करता है। 

ल्यूक से कहा कि जनता अधिक से अधिक जिंक वाले फूड्स ले। यह बीजों में ज्यादा पाया जाता है। इसके लिए आप सूरजमुखी, कद्दू और तरबूज के बीज खा सकते हैं। इसके अलावा आप डेयरी प्रोडक्ट,  अंडा, डार्क चॉकलेट, फलियां और अनाज का सेवन करें। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कोरोना वायरस: विटामिन सी के साथ-साथ जिंक भी करेगा इम्यूनिटी मजबूत, करें इन फूड्स का सेवन News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment
X