Friday, May 03, 2024
Advertisement

उबले अंडे खाने के बाद कभी ना खाएं ये चीजें, सेहत पर पड़ेगा बुरा असर

अगर आप उबला हुआ अंडा खा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि उसके साथ या फिर बाद में कुछ चीजों का सेवन ना करें। ऐसा करना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 15, 2021 20:45 IST
boiled eggs- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ SCOTIANKRUCK boiled eggs

वर्कआउट करते हों या फिर नहीं..अंडा एक ऐसी चीज है जिसका सेवन सभी को करना चाहिए। इसमें ना केवल प्रचुर मात्रा में प्रोटीन होता है बल्कि ये शरीर को ऊर्जा भी देता है। लेकिन अगर आप उबला हुआ अंडा खा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि उसके साथ या फिर बाद में कुछ चीजों का सेवन ना करें। ऐसा करना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है। जानिए उन चीजों के बारे में जिन्हें उबले हुए अंडे के साथ नहीं खाना चाहिए। 

बढ़े हुए यूरिक एसिड को जल्द कंट्रोल कर देंगे ये होममेड ड्रिंक्स, आज से ही पीना कर दें शुरू

Lemon

Image Source : INSTAGRAM/GRASSROOTSJUICERY
Lemon 

नींबू

उबले हुए अंडे के ऊपर लोग अक्सर गरम मसाला, काला नमक डालकर खाते हैं। लेकिन अगर आप इन चीजों के अलावा नींबू का भी इस्तेमाल करते हैं तो अपनी इस आदत को आज ही छोड़ दें। ऐसा करने से भले ही आपको टेस्ट अच्छा लगे लेकिन इसके कारण  रक्त वाहिनियों को नुकसान हो सकता है। ऐसा करने से आपको दिल से संबंधित बीमारी होने की भी संभावना रहती है। 

ना खाएं पनीर
उबले हुए अंडे और पनीर दोनों में ही प्रचुर मात्रा में प्रोटीन होता है। अगर आप उबले हुए अंडे खाने के बाद पनीर को खाते हैं तो ऐसा ना करें। दोनों ही में प्रोटीन होता है। ज्यादा प्रोटीन का सेवन करने से पेट से जुड़ी कई दिक्कतें हो सकती हैं। इसलिए अंडा खाने के बाद पनीर बिल्कुल ना खाएं।

Banana

Image Source : INSTAGRAM/MIMUNDOAZUCARADODC
Banana

केला ना खाएं
अगर आप उबले हुए अंडे खाने के बाद केला खाते हैं तो इस आदत को भी आज से ही छोड़ दें। ऐसा इसलिए क्योंकि अंडे खाने के बाद केले को खाने से आपको पेट से जुड़ी दिक्कतें हो सकती हैं। जैसे कि कब्ज, एसिडिटी और आंतों से संबंधित परेशानी। 

इन चीजों को कभी ना खाएं एक साथ, आ सकते हैं बीमारियों की चपेट में

मछली का ना करें सेवन
उबले हुए अंडे खाने के बाद मछली का भी सेवन ना करें। इससे आपको स्किन संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement