Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के चलते जिम जाना हुआ बंद? हिना खान से सीखें ये वर्कआउट और घर पर ही रहें फिट

हिना खान कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए समय-समय पर अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करती रहती हैं। ऐसे ही एक वीडियो हिना ने अपनी वर्कआउट का किया। जिसमें वह काफी मेहनत करती हुई नजर आ रही हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 23, 2020 11:51 IST
Hina khan- India TV Hindi
Hina khan

देश-दुनिया में फैले कोरोनावायरस के आतंक ने हर किसी को घर में रहने के लिए मजबूर कर दिया है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में जिम, मॉल, सिनेमाहॉल आदि बंद करा दिया गया है। इतना ही नहीं कई शहरों को लॉकडाउन भी कर दिया है। इसके साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वह कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए घर पर सुरक्षित रहें। अगर आप फिटनेस फ्रीक है तो आपके लिए यह एक बड़ी समस्या है कि आखिर खुद को कैसे फिट रखें। दरअसल जिम जाने से शरीर में आलस नहीं रहता और आपका काम में मन लगता है। लेकिन जिम नहीं जा रहे हैं तो पूरा दिन सुस्ती भरा गुजरता है। अगर आप दिन भर घर में पड़े-पड़े सुस्ती महसूस कर रहे हैं तो आप हिना खान की तरह घर पर ही कुछ वर्कआउट करके आसानी से खुद को फिट रख सकते हैं। 

हिना खान कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए समय-समय पर अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करती रहती हैं। ऐसे ही एक वीडियो हिना ने अपनी वर्कआउट का किया। जिसमें वह काफी मेहनत करती हुई नजर आ रही हैं। हिना रेजिस्टेंस बैंड के इस्तेमाल से कई तरह से एक्सरसाइज करके खुद को फिट कर रही हैं। 

हिना ने इस वीडियो को शेयर करते हुए संकट करते हुए लिखा, ‘Covid-19 प्रकोप के कारण एहतियातन हमारे चारों ओर सब कुछ बंद है। जिम, पूल, ज़ुम्बा, डांस क्लास, सब कुछ.. लेकिन मैं अपने शरीर की देखभाल करने की प्रतिज्ञा करती हूं। हम कसरत कर सकते हैं घर पर.. हम सही खा सकते हैं और लोगों को अपने हेल्थ पर ध्यान देने के लिए प्रेरित कर सकते हैं.. अपने आप को, शरीर, मन और आत्मा की देखभाल करों.. यह समय खुद पर ध्यान देने का है। यह #SelfCare का समय है। चलो व्यायाम करें।’

क्या लौंग, लहुसन और नींबू खाने से नहीं होगा कोरोना वायरस?, जानें ऐसी ही कुछ भ्रांतियां और तथ्य

इस वीडियो की बात करें तो हिना रेजिस्टेंस बैंड के साथ कई तरह के वर्कआउट कर रही हैं। 

कोरोना वायरस: मेट्रो में चढ़ने से उतरने तक, इन बातों का रखना होगा खास ख्याल

हिना खान ही नहीं शिल्पा शेट्टी, कंगना रनौत भी घर पर ही रहकर खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। जहां शिल्पा शेट्टी ने बताया कि अगर आप सैल्फ आइसोलेशन में है और आपके पास जिम का कोई समान नहीं है तो घर पर मौजूद सीढ़ियो का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपकी इम्यूनिटी बढ़ेगी साथ ही आपका वजन नहीं बढ़ेगा। 

वहीं कंगना रनौत अपने होमटाउन मनाली में है। उन्होंने एक वीडियो  शेयर किया जिसमें वह डबल उठाते हुए नजर आ रही हैं। इस वीडियो में कैप्शन दिया, 'कंगना रनौत के लिए ट्रेनिंग रुकती नहीं, जो कोरोना वायरस क्वॉरेंटाइन में भी मनाली में अपने ट्रेनर के साथ वर्कआउट कर रही हैं।'

instagram:instagram.com/p/B9608VaFVhn/}

हिना के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह हाल ही में विक्रम भट्ट की फिल्म 'हैक्ड' के साथ बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया है। इसके अलावा हिना इन दिनों राहत काज़मी की फिल्म 'द कंट्री ऑफ़ ब्लाइंड' की रिलीज़ का वेट कर रही हैं। कोरोना वायरस के चलते रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है। 

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement