Friday, April 26, 2024
Advertisement

कटरीना, हार्दिक पांड्या की फिटनेस ट्रेनर यास्मीन से जानें कैसे क्वारंटाइन में कुर्सी का यूज करके खुद को रख सकते हैं फिट

बॉलीवुड सेलिब्रेटिज की फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला काफी फेमस है। उन्होंने बताया कि कैसे बिना जिम उपकरण के क्वारंटाइन में खुद को फिट रख सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 07, 2020 7:44 IST
yashmin karachiwala- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM/YASHMIN KARACH yashmin karachiwala

कोरोना वायरस के कारण देश में खौफ छाया हुआ हैं। हर कोई खुद को सुरक्षित रखने के लिए पूरी सतर्कता बरत रहा है। वहीं दूसरी ओर सरकार भी लोगों से अपील कर रही हैं कि सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ख्याल रखें। जिससे कि इस महामारी की चैन को तोड़ा जा सके। क्वारंटाइन में रहने के कारण हम अपनी सेहत का जरा सा भी ध्यान नहीं रख पा रहे हैं। जिसके कारण मोटापा के साथ-साथ कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं।  बॉलीवुड सेलिब्रेटी फिटनेस ट्रेनर समय-समय पर अपने इंस्टाग्राम पर फिट रहने के तरीके बताती रहती हैं। वहीं होम क्वारंटाइन  में सेलिब्रेटी फिटनेस ट्रेनर यास्मनी कराचीवाला ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। 

यास्मीन कराचीवाला ने इस वीडियो में बताया है कि अगर आपके घर में जिम इक्विपमेंट्स नहीं है तो आप किन एक्सरसाइज के द्वारा खुद को फिट रख सकते हैं।  

बॉलीवुड सेलिब्रेटिज की फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला काफी फेमस है। वह कटरीना कैफ, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण से लेकर भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को भी फिट रखने में मदद करती हैं।

सेलिब्रिटी पिलेट्स प्रशिक्षक यासमीन कराचीवाला ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पिलेट्स व्यायाम का एक खूबसूरत तरीका है, जो आपकी जागरूकता, आपकी सांस, आपके नियंत्रण, एकाग्रता पर काम करता है। यह वह हर चीज करता है, जिससे आप अपनी जिंदगी बेहतर बना सकते हैं।

यास्मीन ने इस वीडियो में बताया है कि कैसे आप कुर्सी की मदद से कई एक्सरसाइज करके खुद को फिट रख सकते हैं। इस क्रम में उन्होंने 'तबाता वर्कआउट (Tabata Workout)' के बारे में बताया। 

क्या है तबाता वर्कआउट?

इस वर्कआउट में बिना किसी जिम उपकरण के आप कुछ एक्सरसाइज करते हैं। जिसे तबाता  वर्कआउट के नाम से जाना जाता हैं। 

यास्मीन ने अपने वीडियो में पुश अप्स, इंकलाइन पुशअप्स, सिटेड जैकनाइफ, सिटेड ट्राइसेप्स एक्सरसाइज के बारे में बताया। जानें कैसे करें ये एक्सरसाइज।

Latest Health News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement