1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. Parad Kada Benefits: पारद का कड़ा पहनने से होते हैं जबरदस्त फायदे, कमर दर्द से लेकर कई बीमारियों को करता है दूर

Parad Kada Benefits: पारद का कड़ा पहनने से होते हैं जबरदस्त फायदे, कमर दर्द से लेकर कई बीमारियों को करता है दूर

Parad Kada Benefits:जानिए पारद का कड़ा आपके सेहत के लिए किस प्रकार लाभकारी होता है।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: July 05, 2022 23:47 IST
 Parad Kada Benefits- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRAM  Parad Kada Benefits

Parad Kada Benefits: आजकल ज्यादातर लोगों को हाथ में कड़ा पहनना पसंद होता है। कुछ लोग इसे फैशन के तौर पर पहनते हैं तो वहीं कुछ लोग धार्मिक के नजरिए से पहनते हैं। इसका चलन भी काफी पुराना है।वैसे तो कड़ा कई तरह के होते हैं। लोग इसका चुनाव अपने मनपसंद का करते हैं। जहां कुछ लोग सोना, चांदी का कड़ा पहनते हैं तो वहीं कुछ लोग किसी अन्य धातु का लेकिन क्या आपने कभी पारद के कड़े के बारे में सुना हैं? अगर नहीं, तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताएंगे पारद के कड़े के बारे में। साथ ही बताएंगे पारद का कड़ा आपके सेहत के लिए किस प्रकार लाभकारी होता है। आइए जानते हैं।

वैदिक धर्मग्रंथों में इसे भगवान शिव का स्वरूप माना गया है। वहीं ज्योतिष की मानें तो पारद एक जीवंत धातु है अगर इसे हाथ में धारण कर लिया जाए तो ये आपको कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है। इसके अलावा जीवन में चल रही परेशानियों से भी छुटकारा दिलाता है।

पारद धातु का कड़ा पहनने हैं कई जबरदस्त फायदे

नकारात्मक शक्तियां रहती हैं दूर

वैदिक धर्मग्रंथों में पारद धातु को भगवान शिव का स्वरूप माना गया है। ऐसे में यदि आप इस धातु का कड़ा अपने हाथ में धारण करेंगे तो इससे आपको नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति मिलेगी। वहीं अगर किसी पर नकारात्मक शक्तियां जल्द हावी हो जाती है तो उन्हें भी इस धातु का कड़ा पहनना चाहिए। 

हाथ-पैर और कमर दर्द में असरदार

आजकल अधिकतर लोगों को हाथ-पैर और कमर में दर्द की शिकायत रहती हैं तो ऐसे में उन्हें पारद का कड़ा पहनना फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि पारद धातु ब्लड सर्कुलेशन को कंट्रोल करने में सहायक होता है। ऐसे में इसे धारण करने से आपको दर्द से राहत मिल सकती है।

मौसम संबंधी बीमारियां होंगी दूर

वैसे लोग जो मौसम संबंधी बीमारियों की गिरफ्त में जल्दी आ जाते हैं उन्हें इन बीमारियों से बचने के लिए पारद धातु का कड़ा पहनना चाहिए। 

मानसिक पीड़ा और तनाव करता है दूर

जी हां, पारद का कड़ा पहनने से मानसिक पीड़ा भी दूर हो जाती है। इतना ही नहीं इसे पहनने से आलस्य भी दूर हो जाता है। 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी  इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले इससे  संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें।

Latest Health News