1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पश्चिम बंगाल में रद्द हुईं 175 लोकल ट्रेनें, दिखा ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का बड़ा असर

पश्चिम बंगाल में रद्द हुईं 175 लोकल ट्रेनें, दिखा ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का बड़ा असर

 रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि हड़ताल समर्थकों द्वारा रेल पटरियों पर बाधा खड़ी करने के कारण पूर्वी रेलवे जोन के सियालदह और हावड़ा मंडल में कम से कम 175 लोकल ट्रेन रद्द कर दी गयीं। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 08, 2020 17:16 IST
Members of AITUC and INTUC block a train during the...- India TV
Image Source : PTI Members of AITUC and INTUC block a train during the trade unions' nationwide strike in West Midnapore district of West Bengal.

कोलकाता: दस ट्रेड यूनियनों की ओर से बुधवार को बुलाई गयी देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में आए लोगों ने शहर के पड़ोसी जिलों और उपनगरों में ट्रेन सेवा बाधित की। रेलवे अधिकारियों ने यहां जानकारी दी। रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि हड़ताल समर्थकों द्वारा रेल पटरियों पर बाधा खड़ी करने के कारण पूर्वी रेलवे जोन के सियालदह और हावड़ा मंडल में कम से कम 175 लोकल ट्रेन रद्द कर दी गयीं। 

प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि दक्षिण पूर्वी रेलवे के हावड़ा-खड़गपुर खंड में पटरियों पर कुछ जगहों पर दस मिनट से लेकर आधे घंटे तक अवरोधक रखे गए थे लेकिन किसी ट्रेन को रद्द नहीं किया गया। पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता निखिल चक्रवर्ती ने कहा कि सियालदह मंडल हड़ताल से सर्वाधिक प्रभावित रहा जहां सुबह से 128 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा। हावड़ा मंडल में 47 और ईएमयू लोकल को रद्द किया गया और दस मेल तथा एक्सप्रेस ट्रेनों का रास्ता रोका गया। 

चक्रवर्ती ने कहा कि सभी मंडलों में ट्रेन सेवाएं अवरोधक हटाने के बाद दोपहर एक बजे तक सामान्य हो गईं। उत्तरी सियालदह खंड में अशोक नगर और हाबरा जैसी जगहों पर बिजली के तारों के ऊपर केले के बड़े बड़े पत्ते फेंके गए और सियालदह दक्षिणी खंड में देउला और मगरहट स्टेशनों पर ट्रेन को रोकने के लिए पटरी पर रेलवे स्लीपर रख दिए गए। इन अवरोधकों को रेलवे अधिकारियों द्वारा हटवाया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13