Friday, April 26, 2024
Advertisement

इंडियन आर्मी ने कहा, LoC पर जवाबी कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के दुस्साहस का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 2 सैनिकों को मार गिराया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 21, 2019 15:31 IST
Pakistan soldiers killed, Pakistan soldiers killed Jammu and Kashmir, Pakistan soldiers killed LoC- India TV Hindi
2 Pakistan soldiers killed in retaliatory action along LoC in JK, says Army | PTI Representational

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के दुस्साहस का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 2 सैनिकों को मार गिराया। आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों से पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करता आया है और भारतीय सैनिकों ने भी समय-समय पर इसका करारा जवाब दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू एवं कश्मीर के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) पर भारतीय थल सेना की जवाबी कार्रवाई में शनिवार को कम से 2 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए।

रक्षा सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और पल्लनवल्ला तथा अखनूर में अग्रिम चौकियों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका प्रभावी तरीके से जवाब दिया गया। सूत्रों ने बताया कि सुबह में भारतीय थल सेना ने एलओसी के पास दो शव पड़े देखे। हालांकि, सीमा पर तनावपूर्ण स्थिति होने के चलते उनका भौतिक सत्यापन नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि इलाके में सीमा पार से गोलीबारी अब भी जारी है तथा और अधिक ब्योरे की प्रतीक्षा है।

आपको बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और सूबे को 2 केंद्र शासित प्रदेश में बांटे जाने के भारत के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान चिढ़ा हुआ है। इसके बाद से वह लगातार इलाके में अशांति फैलाने की कोशिश करता रहा है। यही वजह है कि पाकिस्तान ने बीते कुछ महीनों में सैकड़ों बार सीजफायर तोड़ा है। हालांकि भारतीय सेना भी पाकिस्तान के इस दुस्साहस का करारा जवाब देती आई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement