Sunday, June 02, 2024
Advertisement

मुंबई के मलाड में जहरीली शराब पीने से अब तक 66 की मौत

मुंबई: मुंबई के उपनगरीय इलाके मलाड में जहरीली शराब पीने से शनिवार सुबह 13 अन्य लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद इससे मरने वालों की संख्या 66 हो गई है। अन्य 41 पीड़ितों का

Agency
Updated on: June 20, 2015 13:39 IST
मुंबई में जहरीली शराब...- India TV Hindi
मुंबई में जहरीली शराब पीने से अब तक 66 की मौत

मुंबई: मुंबई के उपनगरीय इलाके मलाड में जहरीली शराब पीने से शनिवार सुबह 13 अन्य लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद इससे मरने वालों की संख्या 66 हो गई है। अन्य 41 पीड़ितों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है, जिनमें 10 से अधिक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस उपायुक्त धनंजय कुलकर्णी, जो पुलिस प्रवक्ता भी हैं, ने बताया कि इस मामले में शुक्रवार को आठ पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया गया, जिनमें मलवानी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक प्रकाश एस. पाटिल के अलावा तीन अधिकारी और चार कांस्टेबल शामिल हैं।


अब तक इस मामले में एक महिला सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीन आरोपियों- राजू हनुमंत उर्फ लंगड़ा, डोनाल्ड रॉबर्ट और गौतम अर्डे को शुक्रवार को 26 जून तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और दो दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

मृतकों में अधिकांश लक्ष्मी नगर झुग्गी बस्ती के हैं। ये वाहन चलाने या दिहाड़ी मजदूरी का काम करते थे। इन सभी ने बुधवार रात राठोड़ी गांव के एक बार में देसी सस्ती शराब पी थी।

मुंबई के पुलिस उपायुक्त राकेश मारिया ने स्थानीय डीसीपी तथा एसीपी से घटना की रिपोर्ट मांगी है और अवैध शराब के कारोबार पर पूरी तरह रोक लगाने के आदेश दिए हैं।

राज्य में 23 दिसंबर, 2004 के बाद जहरीली शराब से हुई मौतों का यह पहला बड़ा मामला है। वर्ष 2004 में जहरीली शराब से 87 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement