ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बेंगलुरु में 5 बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए, कर्नाटक के गृह मंत्री ने दिया बड़ा बयान

बेंगलुरु में 5 बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए, कर्नाटक के गृह मंत्री ने दिया बड़ा बयान

मंत्री ने एक सवाल के जवाब में स्वीकार किया कि बांग्लादेशी घुसपैठियों के कॉफी एस्टेट में और भवन निर्माण श्रमिकों के रूप में काम करने की खबरें हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 26, 2021 22:25 IST
Bangladeshi Karnataka, Bangladeshi Bengaluru, Bangladeshi Bengaluru Nabbed, Bangladeshi- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/ARAGA.JNANENDRA.BJP कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने शुक्रवार को कहा कि शहर में 5 बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए हैं।

Highlights

  • अरागा ज्ञानेंद्र राज्य सरकार उनकी पहचान करने तथा उन्हें न्याय के कठघरे में लाने के प्रयास कर रही है।
  • मंत्री ने कहा कि खतरा यह है कि इन घुसपैठियों में से कई के पास आधार और राशन कार्ड हैं।
  • कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि हमारा उद्देश्य उन ताकतों को खत्म करना है जो उन्हें ला रही हैं।

बेंगलुरु: कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने शुक्रवार को कहा कि शहर में 5 बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के घुसपैठिए राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं और राज्य सरकार उनकी पहचान करने तथा उन्हें न्याय के कठघरे में लाने के प्रयास कर रही है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अपराध शाखा ने अन्य एजेंसियों की मदद से यहां कडुगोडी इलाके में बांग्लादेशियों का पता लगाया और उन्हें गिरफ्तार किया जिनके खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

‘5 बांग्लादेशी घुसपैठियों को बेंगलुरु से पकड़ा गया’

गृह मंत्री ज्ञानेंद्र ने बेंगलुरु में कहा कि आज 5 बांग्लादेशी घुसपैठियों को बेंगलुरु से पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि ये लोग कैसे आए या लाए गए, इस बारे में आगे की जांच जारी है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि घुसपैठिए राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं और इसलिए उन्हें पकड़ा जा रहा है। मंत्री ने एक सवाल के जवाब में स्वीकार किया कि बांग्लादेशी घुसपैठियों के कॉफी एस्टेट में और भवन निर्माण श्रमिकों के रूप में काम करने की खबरें हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारा उद्देश्य उन ताकतों को खत्म करना है जो उन्हें ला रही हैं। इसलिए हमारी पुलिस स्रोत की पहचान के लिए जांच कर रही है।’

‘घुसपैठियों में से कई के पास आधार और राशन कार्ड हैं’
ज्ञानेंद्र ने कहा, ‘बहुत जल्द उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा और हम यह जानकारी निकालने की कोशिश करेंगे कि वे कितने अवैध प्रवासियों को लाए हैं और उन्हें कहां रखा गया है। फिर उन्हें हिरासत केंद्र में लाया जाएगा, जहां से उन्हें निर्वासित किया जाएगा।’ मंत्री ने कहा कि खतरा यह है कि इन घुसपैठियों में से कई के पास आधार और राशन कार्ड हैं तथा एक नेटवर्क है जो इन दस्तावेजों को उपलब्ध कराने पर काम कर रहा है, खासकर असम और अन्य सीमावर्ती राज्यों में। उन्होंने कहा, ‘हम इसे केंद्र और संबंधित राज्यों के संज्ञान में लेकर आए हैं।’

elections-2022