Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारत में घुसने की कोशिश कर रहे 2 बच्चों समेत 6 बांग्लादेशी पकड़े गए

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण बंगाल में अलग-अलग घटनाओं में उसने 2 बच्चों समेत 6 बांग्लादेशियों को पकड़ा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2021 23:04 IST
Bangladeshis, Bangladeshis Arrested, Bangladeshis India- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL सीमा सुरक्षा बल ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण बंगाल में अलग-अलग घटनाओं में उसने 2 बच्चों समेत 6 बांग्लादेशियों को पकड़ा है।

कोलकाता: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण बंगाल में अलग-अलग घटनाओं में उसने 2 बच्चों समेत 6 बांग्लादेशियों को पकड़ा है। उसने एक बयान में बताया कि हकीमपुर चौकी के पास सोमवार रात को सीमा पार करके भारत में घुसने की कोशिश कर रही 2 महिलाओं को BSF के कर्मियों ने पकड़ा। दोनों महिलाएं कोलकाता जाना चाहती थीं। वे ढाका की हैं और उनकी उम्र 20 साल के आसपास है। BSF के अनुसार दूसरे मामले में सोमवार को गरजाला में सीमा पार करने का प्रयास कर रहे 4 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया। 

‘सभी बांग्लादेशी नागरिक एक ही परिवार के हैं’

पकड़े गए सभी बांग्लादेशी नागरिक एक ही परिवार के हैं। उनमें 3 साल और 11 साल के 2 नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं। इन बच्चों के पिता ने अधिकारियों को बताया कि वे मुंबई जा रहे थे। उसने कई बार सीमापार करने का दावा किया। बयान के मुताबिक यह परिवार बांग्लादेश के जेस्सोर जिले का रहने वाला है। इससे पहले BSF ने सोमवार को बताया था कि पश्चिम बंगाल में विभिन्न स्थानों पर भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा को अवैध रूप से पार कर रही एक महिला सहित 3 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया था कि बांग्लादेश के राजबाड़ी जिले की रहने वाली महिला को सीमा प्रहरियों ने सोमवार को झोरपारा इलाके से भारतीय क्षेत्र में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

पहले भी गिरफ्तार हुए थे बांग्लादेशी नागरिक
अधिकारी ने बताया कि सैनिकों ने रविवार को हकीमपुर इलाके से बांग्लादेश के खुलना के रहने वाले उत्तम विश्वास (20) और विद्याधर धाली (24) को भी गिरफ्तार किया। पुरुषों ने बताया किया कि वे अवैध रूप से भारत आए थे, और मुंबई में मजदूर के रूप में काम कर रहे थे। बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि जब वे बांग्लादेश लौट रहे थे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि तीनों को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है। बता दें कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर अक्सर बांग्लादेशियों को अवैध रूप से सीमा पार करते हुए पकड़ा जाता है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement