1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. इंटरनेशनल बॉर्डर के पास बांग्लादेशी तस्करों के हमले में BSF के 3 जवान जख्मी

इंटरनेशनल बॉर्डर के पास बांग्लादेशी तस्करों के हमले में BSF के 3 जवान जख्मी

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि घटना राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में BSF की बांसघाटा चौकी के पास 3-4 जुलाई की दरमियानी रात को हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 05, 2020 7:06 IST
BSF Men Injured, BSF Men Injured Bangladeshi Smugglers, Bangladeshi Smugglers- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बांग्लादेशी तस्करों के हमले में BSF के 3 जवान जख्मी हो गए।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बांग्लादेशी तस्करों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 3 जवान जख्मी हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लगभग 10-12 बांग्लादेशी तस्करों ने बीएसएफ जवानों पर बांस के डंडों और तेज धार वाले हथियारों से हमला किया और बांग्लादेश की तरफ भाग गए। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि घटना राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में BSF की बांसघाटा चौकी के पास 3-4 जुलाई की दरमियानी रात को हुई।

‘ललकारने पर तस्करों ने किया हमला’

अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए आगे बताया कि बीएसएफ की 107वीं बटालियन के जवान सीमावर्ती इलाके में थे तभी रात के अंधेरे में (करीब 3:30 बजे) 10-12 बांग्लादेशी तस्कर दिखे। तस्करों के दिखते ही बीएसएफ के जवानों ने उन्हें ललकारा। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तस्करों ने बीएसएफ दल को घेर लिया और जवानों पर बांस के डंडों और तेज धारदार हथियारों से बर्बर हमला किया। उन्होंने बताया कि इस हमले में 3 जवान जख्मी हो गए।

‘बांग्लादेश की तरफ भाग गए तस्कर’
अधिकारी ने बताया कि कर्मियों ने गैर घातक पंप ऐक्शन बंदूक से आत्मरक्षा में 5 गोलियां चलाईं जिसके बाद तस्कर बांग्लादेश की तरफ भाग गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से 8 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है, जो एक पैकेट में था। अधिकारी ने बताया कि समझा जाता है कि BSF जवानों की गोलाबारी में एक या दो हमलावर जख्मी हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले बीएसएफ की तरफ से एक फायर किया गया था, लेकिन जब बांग्लादेशी तस्कर हमला करने के लिए आए तो उन्होंने 4 राउंड और फायर किया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। इंटरनेशनल बॉर्डर के पास बांग्लादेशी तस्करों के हमले में BSF के 3 जवान जख्मी News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X