Friday, April 26, 2024
Advertisement

चोरी-छिपे बॉर्डर पार कर भारत में घुसा बांग्लादेशी पुलिस इंस्पेक्टर, BSF ने किया अरेस्ट

बांग्लादेशी पुलिसकर्मी एक बांग्लादेशी बिचौलिए को 10,000 बांग्लादेशी टका देकर उसकी मदद से भारत-बांग्लादेश सीमा पार करके आ गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 04, 2021 23:01 IST
BSF nabs Bangladeshi cop, BSF nabs Bangladeshi, BSF Bangladeshi police inspector- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BSFNBFTR सीमा सुरक्षा बल ने अवैध तरीके से बॉर्डर पार कर भारत आए बांग्लादेश के एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है।

सिलीगुड़ी: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने बांग्लादेश के एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है जो पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा अवैध तरीके से पार करके आ गया था। BSF ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बांग्लादेशी पुलिसकर्मी ने शुक्रवार को देर रात करीब 12:30 बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की थी। बीएसएफ ने कहा कि ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस इंस्पेक्टर मोहम्मद शेख सोहेल राणा (46) को शुक्रवार को भारतीय क्षेत्र में संदिग्ध तरीके से घूमते हुए पकड़ा गया था।

‘2 सितंबर को ढाका से निकला था बांग्लादेशी इंस्पेक्टर’

BSF के उत्तर बंगाल फ्रंटियर ने एक बयान में कहा कि पुलिसकर्मी एक बांग्लादेशी बिचौलिए को 10,000 बांग्लादेशी टका देकर उसकी मदद से भारत-बांग्लादेश सीमा पार करके आ गया था। उत्तर बंगाल फ्रंटियर भारत-बांग्लादेश के बीच कुल 4,096 किलोमीटर लंबी सीमा पर 932 किलोमीटर से अधिक क्षेत्र की सुरक्षा संभालता है और इसका मुख्यालय पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में कदमतला में है। पुलिसकर्मी ने BSF को बताया कि वह 2 सितंबर को ढाका से बस से निकला और बांग्लादेश के सीमावर्ती लालमुनीरहाट जिले के पतग्राम पहुंचा। BSF ने बताया कि उसने शुक्रवार को देर रात करीब 12:30 बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की थी।


‘नेपाल के काठमांडू जाने की फिराक में था राणा’
राणा 2003 में ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर शामिल हुआ था। BSF ने बताया, ‘उसे 2003 से 2008 तक 21 अन्य पुलिसकर्मियों के साथ निलंबन में रखा गया था और 2008 में उसका निलंबन समाप्त हुआ।’ बांग्लादेश के गोपालगंज जिले के रहने वाले पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह नेपाल के काठमांडू जाने की फिराक में था। बीएसएफ ने बताया कि राणा को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है। उसके पास से 4 डेबिट कार्ड, 20 अमेरिकी डॉलर, 15 यूरो, बांग्लादेश के सिम कार्ड के साथ 2 स्मार्टफोन और कुछ दवाएं जब्त की गई हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement