Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को गृह मंत्री अमित शाह ने किया याद, कहा- उन्होंने हमेशा मेरी मदद की

आज देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती है। पीएम नरेंद्र मोदी की पहली सरकार में सबसे महत्वपूर्ण मंत्रियों में से एक रहे अरुण जेटली को आज देशभर में उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों के लिए याद किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2020 15:00 IST
Amit Shah remembers arun jaitley  पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को गृह मंत्री अमित शाह ने किया याद, - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/AMITSHAH पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को गृह मंत्री अमित शाह ने किया याद, कहा- उन्होंने हमेशा मेरी मदद की 

नई दिल्ली. आज देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती है। पीएम नरेंद्र मोदी की पहली सरकार में सबसे महत्वपूर्ण मंत्रियों में से एक रहे अरुण जेटली को आज देशभर में उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों के लिए याद किया गया। अरुण जेटली को उनकी जयंती पर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी श्रद्धांजलि दी। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "अरुण जी आयु में मुझसे बड़े थे, मगर मेरे जीवन में जब संकट आया तो बहुत सारे लोगों ने मुझे मदद की लेकिन अरुण जी ने हर क्षण एक बड़े भाई की भूमिका निभाकर उंगली पकड़कर पूरे संकट में मुझे बाहर निकालने में बड़ी मदद की, मैं इसे सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं करूंगा तो मेरे लिए भी उचित नहीं होगा।"

पढ़ें- BSc 2nd ईयर की लड़की बनी मेयर, उम्र है महज 21 वर्ष, पिता हैं इलेक्ट्रीशियन

पढ़ें- लखनऊ का शमशान घाट फिल्म लोकेशन में होगा तब्दील

अमित शाह ने आगे कहा, " मैं आज सबके सामने स्वीकार करना चाहता हूं कि अरुण जी ने जरा भी डरे, मेरे केस में कभी भी पब्लिक पर्सेप्शन की चिंता छोड़े क्योंकि तू सच्चा है तुझे बाहर निकलना चाहिए, हमेशा मुझे सहारा भी दिया, गाइडेंस भी दी, और जहां जरूरत बड़ी वहां खुद मीडिया के सामने या संसद में मुखरकर बोलने से वे पीछे नहीं हटे।"

पढ़ें- क्या BJP में शामिल हो रहे हैं सौरव गांगुली? जानिए उनका जवाब
पढ़ें- 10 साल तक घर में बंद रहे 3 भाई-बहन, दर्दनाक है वजह, देखिए तस्वीरें

उन्होंने कहा, "एक अस्थिर युग से देश बाहर आया, इसमें अरुण जी का बहुत बड़ा योगदान था, मोदी जी के अनन्य साथी रहे, गहरी दोस्ती रही, जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने तब सबसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों का उन्होंने नेतृत्व किया और बहुत अच्छे से नेतृत्व किया, भारत की जो आर्थिक सुधार की गति तेज हुई वह अरुण जी के समय में ही आर्थिक सुधारों को बढ़ाने का काम किया जिसे देश सदियों तक याद करेगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement