Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

औवैसी ने किया किशन रेड्डी पर हमला, बयान पर खड़े कर दिए ये सवाल

किशन रेड्डी को आड़े हाथों लेते हुए ओवैसी ने कहा, “एक केंद्रीय राज्य मंत्री इस तरह बोल रहा है! यहां तेलंगाना के लिए उनकी घृणा दिखाता है। इस तरह के गैरजिम्मेदाराना बयान एक मंत्री को शोभा नहीं देते, लेकिन हम उनसे ऐसे बयानों की उम्मीद करते हैं। उन्हें जब भी कोई मुस्लिम दिखाई देता है, वो उन्हें आतंकी ही लगता है। हम उनका इलाज नहीं कर सकते। ”

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 01, 2019 16:29 IST
kisan owaisi- India TV Hindi
औवैसी ने किया किशन रेड्डी पर हमला

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल शुरू हो चुका है। शपथग्रहण के बाद कई मंत्रियों ने कामकाज शुरू भी कर दिया है, इन्हीं मंत्रियों में से एक हैं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी। भारत माता की जय के नारे के साथ शपथ लेने वाले जी किशन रेड्डी पर उनके हैदराबाद को लेकर बयान के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ने हमला बोला है।

औवैसी ने कहा कि मैं रेड्डी से पूछना चाहता हूं कि पिछले पांच सालों में NIA, IB और RAW ने यह कितनी बार लिखकर दिया है कि हैदराबाद आतंक के लिए सुरक्षित क्षेत्र है? यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वो ऐसी बातें कर रह हैं।

ओवैसी यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, “पिछले पांच सालों से यहां शांति है, यहां कोई साम्प्रदायिक दंगे नहीं हुए, धार्मिक त्योहार शांतिपूर्ण तरीक से मनाए जाते हैं, यह विकसित होता शहर है और वो इस तरह की बातें कर रहे हैं। तेलंगाना और हैदराबाद के साथ उनकी क्या दुश्मनी है? क्या उन्हें यह पता नहीं कि यह विकास कर रह है?”

किशन रेड्डी को आड़े हाथों लेते हुए ओवैसी ने कहा, “एक केंद्रीय राज्य मंत्री इस तरह बोल रहा है! यह तेलंगाना के लिए उनकी घृणा दिखाता है। इस तरह के गैरजिम्मेदाराना बयान एक मंत्री को शोभा नहीं देते, लेकिन हम उनसे ऐसे बयानों की उम्मीद करते हैं। उन्हें जब भी कोई मुस्लिम दिखाई देता है, वो उन्हें आतंकी ही लगता है। हम उनका इलाज नहीं कर सकते।”

ओवैसी के हमले के बाद जी किशन रेड्डी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, “देश में कई जगह ऐसी भी हैं जहां आतंकी गतिविधियों में इजाफा हो रहा है। अगर बेंगलुरू, भोपाल में कई मामला होता है तो उसकी जड़ें हैदराबाद में मिलती हैं। राज्य की पुलिस और एनआईए हैदराबाद से हर 2-3 महीने में आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है। मैंने कुछ गलत नहीं कहा।”

इस सबके बीच खबर यह भी है कि देश के गृहमंत्री अमित शाह ने किशन रेड्डी के इस बयान पर नाराजगी जताई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement