Friday, April 19, 2024
Advertisement

Budget 2019: इंडिया टीवी पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण EXCLUSIVE, बजट पर की खुलकर बात

भारत की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को मोदी सरकार 2.0 का पहला बजट पेश किया। जिसके बारे में उन्होंने इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा से खुलकर बातचीत की।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 06, 2019 0:03 IST
Finance Minister Nirmala Sitharaman speaks to Rajat Sharma,...- India TV Hindi
Finance Minister Nirmala Sitharaman speaks to Rajat Sharma, India TV Editor-in-Chief.

नई दिल्ली: भारत की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को मोदी सरकार 2.0 का पहला बजट पेश किया। बजट को लेकर इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने अपने कार्यक्रम आज की बात में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से EXCLUSIVE बातचीत की। इस दौरान निर्मला सीतारमण ने कहा कि “इस बजट के द्वारा मैने बिग पिक्चर और अगले 10 साल का विजन पेश किया है। इसके साथ ही अगले पांच साल में जो लक्ष्य हासिल करना है, उसके बारे में भी बजट में विवरण दिया गया है।”

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि “इन्वेस्टमेंट को प्रोत्साहन देने के लिए FDI पॉलिसी में थोड़ा सा बदलाव किया है, सनराइस सेक्टर में इन्वेस्टमेंट करने के लिए इनविटेशन तथा उससे कॉर्पोरेट टैक्सों में राहत दी गई है। ये सब इन्वेस्टमेंट को प्रोत्साहन देने के लिए ही किया गया है।” उन्होंने कहा कि “इसके साथ-साथ हम GST को आसान भी बना रहे हैं। इससे ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और बढ़ेगा।

निर्मला सीतारमण ने ये भी कहा कि इस बजट में NBFC का भी ध्यान रखा गया है। जिससे ऑटो सेक्टर को भी इनडायरेक्टली फायदा होगा और NBFC तो दोबारा से खड़ी हो ही पाएगी। वहीं, टेलीकॉम सेक्टर की परेशानियों और उसके लिए कोई ऐलान नहीं करने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि “मैंने संबंधित मंत्रालय की सिफ़ारिशों को सामने रखते हुए स्टेक होल्डर्स से भी बात की। सिर्फ बजट की वजह से ही नहीं बल्कि सेक्टोलियल परेशानियां भी हो सकती हैं।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement