1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Corona Virus: दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने की घोषणा

Corona Virus: दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने की घोषणा

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। दिल्ली सरकार ने सावधानी बरतते हुए राजधानी के सभी प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 05, 2020 16:50 IST
manish - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Manish Sisodia

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। दिल्ली सरकार ने सावधानी बरतते हुए राजधानी के सभी प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान कर दिया है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मीडिया को बताया कि कल से कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी सरकारी और निजी दोनों स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने अपने कार्यालयों में कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर अपने दफतरों में बयोमैट्रिक अटेंडेंस निलंबित कर दी है।

कोरोना वायरस का असर, संसद भवन परिसर में भी 'मास्क' पहने देखे गए कई सांसद

कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुये देशभर में अधिक सतर्कता बरती जा रही है। कई विभागों और मंत्रालय ने भी अपने कर्मचारियों को निर्देश जारी किया है। इस वायरस का खौफ संसद भवन परिसर में भी दिखाई दिया। कई सांसदों को संसद भवन परिसर में वायरस से बचने के लिये मास्क पहने भी देखा गया। जिसमे आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता और अमरावती से सांसद नवदीप कौर राणा भी शामिल रहीं। कई सांसद संसद भवन में सैनिटाइजर भी इस्तेमाल करते देखे गये।

आप सांसद सुशील गुप्ता ने कहा, "कोरोना से बचने के लिये पूर्व उपाय किए जाने जरूरी है, इसलिए वह मास्क पहनकर संसद भवन में आए हैं।" इसके अलावा कई मंत्रालयो की तरफ से भी दिशा-निर्देश जारी किया गया है। मंत्रालय में भी सरकारी कर्मचारियों को मास्क लगाने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने को कहा गया है।

कोरोनावायरस को खतरे को देखते हुए रेल मंत्रालय ने सभी रेलवे जोन को एडवाइजरी जारी की है। मंत्रालय ने सभी जोनों को अलर्ट रहने और सभी तैयारियां रखने का आदेश दिया है। इसके अलावा मंत्रालय ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने, रेलवे अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने, सभी मेडिकल व्यवस्था करने, केंद्र और राज्य सरकार द्वारा दी जा रही ट्रेनिंग के शामिल होने, कोरोना वायरस से जुड़े कोई केस डिटेक्ट होने पर तुरंत जानकारी देने और सभी जरूरी कदम उठाने का आदेश भी दिए गए हैं।

इसबीच केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि 4 मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के 29 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं। मंत्रियों का एक समूह भी स्थिति की निगरानी कर रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कोरोनोवायरस को लेकर संसद को बताया कि भारत ने डब्ल्यूएचओ की सलाह से बहुत पहले 17 जनवरी से आवश्यक तैयारी और कार्रवाई शुरू कर दी थी। (IANS)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X