Friday, March 29, 2024
Advertisement

केरल में कोरोना वायरस के रिकॉर्डतोड़ मामले, सामने आए 42,464 नए केस, पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

केरल सरकार द्वारा राज्य में तूफान की रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा के बीच 42,464 नये मामले दर्ज किए गए। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने यह भी कहा कि सक्रिय मामले 3,90,906 थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 06, 2021 20:45 IST
Coronavirus: Kerala reports record over 42,000 cases in a day, complete lockdown from Saturday- India TV Hindi
Image Source : PTI केरल सरकार ने तूफान की रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की।

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार द्वारा राज्य में तूफान की रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा के बीच 42,464 नये मामले दर्ज किए गए। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने यह भी कहा कि सक्रिय मामले 3,90,906 थे। 27.28 प्रतिशत की टेस्ट पॉजिटिव सहित ये सभी आंकड़े पिछले साल की महामारी के बाद से सबसे अधिक हैं। एक दिन में रिकवर हुए लोगों की संख्या 27,152 थी, जिसके बाद ठीक होने वालों की संख्या 13,89,515 हो गई। एक ही दिन में सबसे अधिक मौतों की संख्या 63 पर दर्ज की गई, जिसके बाद कुल मृत्यु 5,628 हो गई।

कुछ सार्वजनिक श्मशानों ने यह भी पाया कि सभी बुकिंग स्लॉट जल्दी से भर रहे थे। तिरुवनंतपुरम सार्वजनिक श्मशान में, शनिवार से पहले स्लॉट नहीं थे। एक अधिकारी ने कहा, हम एक दिन में केवल 24 दाह संस्कार कर सकते हैं और पिछले कुछ दिनों में अगले दिन के लिए सभी स्लॉट बुक कर दिए जाते हैं। पलक्कड़ में श्मशान में 15 मौतें की जानकारी दी गई, जिसमें 11 कोविड की वजह से हुई। कोझिकोड में स्थिति भी अलग नहीं थी, जबकि औसतन पांच मौतें थीं, जिन्हें श्मशान में संभाल लिया गया था, मंगलवार को यह 17 हो गई।

इस बीच एनार्कुलम जिले में रोजाना मामलों की संख्या सबसे अधिक थी। गुरुवार को 6,506 नए मामलों के साथ कुल मामले 61,845 हो गये। हालांकि, जिला कलेक्टर एस सुहास ने आश्वासन दिया कि चीजें नियंत्रण में हैं और लोग लिंक की जांच कर रहे बेड की उपलब्धता का पता कर सकते हैं और फिलहाल कोई कमी नहीं है। कोझिकोड जिले में 5,700 नए मामले देखे गए, जिसके बाद कुल सक्रिय मामलों को 52,600 हो गए। 

शनिवार से लॉकडाउन लागू होने के बाद, दक्षिण रेलवे ने गुरुवार को 31 मई तक 37 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते हुए मामलों को ध्यान में रखते हुए 8 मई सुबह 6 बजे से 16 मई तक राज्य में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement