Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में Coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या 63 हुई, CM ने कहा-रोका जा सकता है तीसरे चरण में जाने से

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 63 पर पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 11 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने शनिवार को बताया कि इन नये 11 मामलों में से 10 मुंबई से और एक पुणे से सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 21, 2020 11:52 IST
महाराष्ट्र में Coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या 63 हुई, CM ने कहा-रोका जा सकता है तीसरे चरण म- India TV Hindi
महाराष्ट्र में Coronavirus से संक्रमित लोगों की संख्या 63 हुई, CM ने कहा-रोका जा सकता है तीसरे चरण में जाने से

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 63 पर पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 11 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने शनिवार को बताया कि इन नये 11 मामलों में से 10 मुंबई से और एक पुणे से सामने आया है। अधिकारियों ने बताया कि सात मरीजों को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल और एक-एक मरीज को सैफी अस्पताल, नानावती अस्पताल और एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Related Stories

वहीं पुणे के मरीज को वहां के नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हफ्ते की शुरुआत में कोविड-19 से ग्रसित एक मरीज की मुंबई में मौत हो गई थी। इसके साथ ही भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है। इन 258 लोगों में से 39 विदेशी नागरिक हैं। 

इन विदेशी नागरिकों में 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन के तथा कनाडा, इंडोनेशिया एवं सिंगापुर का एक-एक नागरिक है। इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं।

मंत्रालय ने कहा कि इस समय भारत में अब तक 231 लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं। इसके अलावा 23 लोग बीमारी से उबर चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है या वे देश से बाहर चले गए हैं और चार लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में कोरोना वायरस के अभी तक 26 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक विदेशी नागरिक है।

इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को तीसरे चरण में ही रोका जा सकता है, लिहाजा इस वक्त हम इसके खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण चरण से गुजर रहे हैं। ठाकरे ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये उठाए जा रहे कदमों को लेकर शुक्रवार को मंडल अधिकारियों, जिला कलेक्टरों और पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement