1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मध्य प्रदेश में Coronavirus के 8 और नये मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 119 हुई

मध्य प्रदेश में Coronavirus के 8 और नये मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 119 हुई

मध्य प्रदेश के इंदौर और छिंदवाड़ा में कल देर रात से आज सुबह तक आठ और नये मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसी के साथ प्रदेश में अभी तक कुल 119 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2020 12:25 IST
मध्य प्रदेश में Coronavirus के 8 और नये मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 119 हुई- India TV Hindi
मध्य प्रदेश में Coronavirus के 8 और नये मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 119 हुई

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के इंदौर और छिंदवाड़ा में कल देर रात से आज सुबह तक आठ और नये मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसी के साथ प्रदेश में अभी तक कुल 119 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। इनमें से 115 मरीज मध्य प्रदेश के मूल निवासी हैं और चार जमाती हैं, जिनमें से तीन विदेशी हैं और एक ओडिशा का रहने वाला है। मध्य प्रदेश में कोविड-19 से अभी तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से पांच की मौत इंदौर में हुई है, जबकि उज्जैन में दो और खरगोन जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ''प्रदेश में कोरोना वायरस से शुक्रवार सुबह तक कुल 119 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 115 मध्य प्रदेश के निवासी हैं। प्रदेश में सबसे अधिक 89 मरीज इंदौर के हैं। इनके अलावा जबलपुर के आठ, उज्जैन के छह, भोपाल के चार और शिवपुरी, मुरैना एवं ग्वालियर के दो-दो और खरगोन एवं छिंदवाड़ा के एक—एक व्यक्ति के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।'' 

उन्होंने कहा कि इनके अतिरिक्त दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए चार जमाती भी भोपाल में इस बीमारी से संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें से तीन विदेशी नागरिक (एक आइबरी कोस्ट एवं दो म्यांमा के) और एक ओडिशा के भुवनेश्वर का रहने वाला है। छिंदवाड़ा के एसडीएम अतुल सिंह ने बताया कि शहर में 36 वर्षीय एक व्यक्ति के आज तड़के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह मरीज 19 मार्च को इंदौर से छिंदवाड़ा आया था जहां वह नौकरी करता है। मरीज का इलाज छिंदवाड़ा जिला हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। 

उन्होंने कहा कि पीड़ित मरीज दो दिन छिंदवाड़ा के गुलाबरा क्षेत्र में अपनी बहन के घर पर रहा। इसके अलावा वह सारना, केवलारी ओर मालाहनवाडा में भी रहा। इसलिए वह जिनसे भी मिला है उनको क्वारेंन्टाइन में रखा जा रहा है। साथ ही जिन—जिन स्थानों पर यह कोरोना वायरस रहा है, उन सभी इलाकों को सील किया जाएगा। सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य टीम द्वारा इन सभी क्षेत्रों का चेकअप किया जाएगा। पूरा क्षेत्र सेनेटाइज किया जाएगा। 

वहीं, इंदौर से मिली रिपोर्ट के अनुसार गुरूवार देर रात को इंदौर से सात नये मामलों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके बाद इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये मरीजों की तादाद 89 पर पहुंच गयी है। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पिछले नौ दिन में इलाज के दौरान इंदौर के पांच कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। इंदौर, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल है। इस महामारी के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से यहां शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X