1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली में मौसम सर्द, वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में

दिल्ली में मौसम सर्द, वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में

दिल्ली में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 92 फीसदी दर्ज की गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2019 12:36 IST
दिल्ली में मौसम सर्द, वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में - India TV
दिल्ली में मौसम सर्द, वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में 

नयी दिल्ली: दिल्ली में बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 92 फीसदी दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी में सुबह में हल्का धुंध छाया रहा और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। बृहस्पतिवार को गरज के साथ ओले गिरने की आशंका है। वायु गुणवत्ता राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को गंभीर स्तर के नजदीक पहुंच गई और यह लगातार आठवें दिन बेहद खराब श्रेणी में बनी हुई है।

Related Stories

शहर में वायु गुणवत्ता सूचकांक सुबह आठ बजकर 41 मिनट पर 399 दर्ज किया गया। 0-50 श्रेणी में वायु गुणवत्ता सूचकांक को 51-100 में संतोषजनक, 101-300 में मध्यम, 201-300 में खराब, 301-400 में बेहद खराब और 401-500 में गंभीर माना जाता है। वहीं, 500 से ऊपर के एक्यूआई को अति गंभीर श्रेणी में माना जाता है।

वहीं दिल्ली सहित उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, इस हफ्ते उत्तर भारत के पहाड़ी और मैदानी राज्यों में अलग-अलग जगहों पर बर्फबारी, बारिश और आंधी सहित ओलावृष्टि भी हो सकती है। 

मौसम विभाग ने 12 दिसंबर (गुरुवार) को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, वेस्ट उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ के कई इलाको में ओलावृष्टि और आंधी आने का अनुमान लगाया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13