Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुजरात के भचाऊ और अंजार में भूकंप झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई तीव्रता

गुजरात के भचाऊ और अंजार में सोमवार को भूकंप झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.3 नापी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 18, 2019 21:30 IST
Earthquake jolts Gujarat- India TV Hindi
Earthquake jolts Gujarat

अहमदाबाद​: गुजरात के कच्छ जिले में सोमवार की शाम को 4.3 तीव्रता का भूकंप आया लेकिन जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गांधीनगर के भूकंपीय अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) ने बताया कि सात बजकर एक मिनट पर भूकंप आया जिसकी तीव्रता 4.3 थी। उसका केंद्र कच्छ जिले के  भरूच में उत्तर-उत्तरपूर्व में 23 किलोमीटर की दूरी पर था। 

इससे पहले इसी जिले में कुछ घंटे पहले भूकंप का हल्का झटका आया था जिसका केंद्र अहमदाबाद से 340 किलोमीटर की दूरी पर था। जिला प्रशासन ने कहा कि अबतक भूकंप के कारण जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आयी है। जिलाधिकारी एन नागराजनने कहा कि हमें जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है।

आईएसआर के अनुसार कच्छ के अन्य हिस्से में सोमवार को ही नौ बजकर 2.7 तीव्रता का भूकंप आया था। उसका केंद्र जिले के दुधाई के पश्चिम- उत्तर पश्चिम में 16 किलोमीटर की दूरी पर था। कच्छ जिले में जनवरी, 2001 में विनाशकारी भूकंप आया था जिसमें हजारों लोगों की जान चली गयी थी और लाखों मकान ध्वस्त हो गये थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement