1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सड़क निर्माण में प्लास्टिक कचरे का बड़े पैमाने इस्तेमाल करेगी सरकार

सड़क निर्माण में प्लास्टिक कचरे का बड़े पैमाने इस्तेमाल करेगी सरकार

सड़क निर्माण में सरकार बड़े पैमाने पर प्लास्टिक के कचरे का इस्तेमाल करेगी। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2019 22:58 IST
सड़क निर्माण में...- India TV
सड़क निर्माण में प्लास्टिक कचरे का बड़े पैमाने इस्तेमाल करेगी सरकार

नयी दिल्ली: सड़क निर्माण में सरकार बड़े पैमाने पर प्लास्टिक के कचरे का इस्तेमाल करेगी। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी। बयान के मुताबिक मंत्रालय राजमार्ग निर्माण में विशेषकर पांच लाख या उससे अधिक आबादी वाले शहरी क्षेत्रों के 50 किलोमीटर के दायरे में राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण में प्लास्टिक कचरे के उपयोग को बढ़ावा दे रही है। 

Related Stories

बयान में कहा गया है कि मंत्रालय ने प्लास्टिक कचरे का बड़े पैमाने पर उपयोग करने के लिए एक मिशन ‘स्वच्छता ही सेवा’ शुरू किया है। उसने देशभर में करीब 26,000 लोगों को प्लास्टिक कचरा प्रबंधन के बारे में जागरुक किया है। प्लास्टिक कचरे के संग्रहण में 61,000 घंटे का श्रमदान किया है। इसके तहत देशभर में 18,000 किलोग्राम प्लास्टिक कचरे का संग्रह हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13