Friday, April 26, 2024
Advertisement

IMD Weather Alert: दिल्ली में कड़ाके की ठंड, आने वाले दिनों में और गिर सकता है पारा

पूरे उत्तर भारत (North India) में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। राजधानी नई दिल्ली (New Delhi) और आसपास के इलाकों में भी सर्दी सितम बरसा रही है। सोमवार को मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली का न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस (Minimum Temperature) दर्ज किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 11, 2021 11:46 IST
IMD Weather forecast minimum temperature in delhi col wave imd alert IMD Weather Alert: दिल्ली में क- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

नई दिल्ली. पूरे उत्तर भारत (North India) में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। राजधानी नई दिल्ली (New Delhi) और आसपास के इलाकों में भी सर्दी सितम बरसा रही है। सोमवार को मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि दिल्ली का न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस (Minimum Temperature) दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने इस बात की संभावना भी जताई की आने वाले दिनो में दिल्ली में तापमान और भी कम हो सकता है।

पढ़ें- 'घर' नहीं संभाल रहा तो ध्यान भटकाने में लगे नेपाली पीएम ओली, भारत को लेकर फिर दिया बयान

पढ़ें- होटल मालिक को चिकन न खिलाना पड़ा भारी, नशे में धुत्त शराबियों ने किया 'गलत काम'

मौसम विभाग ने कहा कि बर्फ से ढके पश्चिमी हिमालय से सर्द हवाएं मैदानों की ओर चलने के साथ पारा और भी गिर सकता है। IMD के एक अधिकारी ने कहा कि 14 जनवरी तक पारा गिरकर पांच से छह डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पढ़ें-  सियाचीन, लद्दाख में तैनात सैनिकों के लिए DRDO ने बनाया 'Him Tapak', जानिए इसकी खासियत
पढ़ें- बर्फबारी के बीच भारतीय रेलवे, वीडियो में देखिए बेहद सुंदर नजारा

रविवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम था। इससे पहले तीन जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में दिल्ली के आसमान पर बादल छाये रहने की वजह से कुछ दिन तक न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया था। रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस मापा गया। शनिवार को यह 10.8 डिग्री सेल्सियस, शुक्रवार को 9.6 डिग्री सेल्सियस और बृहस्पतिवार को 14.4 डिग्री सेल्सियस के स्तर पर रहा था जो पिछले चार साल में जनवरी का सबसे अधिक तापमान है।

पढ़ें- भारत ने फिर की छोटे भाई नेपाल की मदद, सौंपा 306 मिलियन रुपयों का चेक
पढ़ें- क्या नेपाल को दूसरा पाकिस्तान बनाना चाहता है चीन?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement