Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इनकम टैक्स विभाग ने करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़ी, दिल्ली-कानपुर समेत 31 जगहों में की छापेमारी

इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी में 52 लाख कैश और 7 किलो सोना बरामद किया गया है। अब तक कि जांच में 400 करोड़ रुपए की हेराफेरी के सबूत मिले हैं।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: July 30, 2021 16:58 IST
इनकम टैक्स विभाग ने करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़ी, दिल्ली-कानपुर समेत 31 जगहों में की छापेमारी - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO इनकम टैक्स विभाग ने करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़ी, दिल्ली-कानपुर समेत 31 जगहों में की छापेमारी 

नई दिल्ली। इनकम टैक्स विभाग ने शुक्रवार को कानपुर और दिल्ली में पान मसाले के एक बड़े ग्रुप पर छापेमारी की। टोटल 31 जगह छापेमारी की गई, जिसमें कानपुर, गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली, कोलकाता शामिल है। पान मसाले और रियल स्टेट के बिजनेस से इस ग्रुप में बहुत मोटी रकम बनाई और इनकम टैक्स की चोरी की। शेल कम्पनी के जरिए पैसे को वापिस कंपनी में लगाया जा रहा था। जिनके नाम पर शेल कंपनी बनाई थी और जो ग्रुप के डायरेक्टर्स हैं उनमें से कई इनकम टैक्स नहीं भरते थे और अगर भरते थे तो उसमें भारी हेराफेरी होती थी। 

रियल स्टेट ग्रुप के जरिए लोन और एडवांस के तौर पर 226 करोड़ रुपए का घपला किया है। 115 शेल कंपनी के बारे में जानकारी मिली है। इसी तरीके से पान मसाले ग्रुप में भी शेल कंपनी के जरिए धोखाधड़ी की गई। तीन साल में 110 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी पाई गई है। 3 बोगस एकाउंट जो इन शेल कंपनी से जुड़े थे उनके बारे में जानकारी मिली है। सिर्फ कागज में मौजूद कंपनी जो कोलकाता बेस्ड है, उन्होंने फर्जी सेल और परचेज 80 करोड़ के आसपास दिखाई ताकि बैंक में एमाउंट जमा किये जा सके। 

इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी में 52 लाख कैश और 7 किलो सोना बरामद किया गया है। अब तक कि जांच में 400 करोड़ रुपए की हेराफेरी के सबूत मिले हैं। फिलहाल इनकम टैक्स ग्रुप के डायरेक्टर्स से पूछताछ कर रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement