Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जेपी नड्डा हो सकते है बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, 20 जनवरी को हो सकती है ताजपोशी: सूत्र

भारतीय जनता पार्टी अगले दो-तीन दिनों में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक 20 जनवरी को जेपी नड्डा की राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी की जा सकती है। पार्टी में जेपी नड्डा अभी कार्यकारी अध्यक्ष हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 13, 2020 17:05 IST
JP Nadda, Narendra Modi, Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI JP Nadda with Prime Minister Narendra Modi & Amit Shah (File Photo)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी अगले दो-तीन दिनों में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक 20 जनवरी को जेपी नड्डा की राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी की जा सकती है। पार्टी में जेपी नड्डा अभी कार्यकारी अध्यक्ष हैं। राष्ट्र अध्यक्ष के तौर पर अमित शाह का कार्यकाल पिछली जनवरी को समाप्त हो गया था। लेकिन चुनाव को देखते हुए उन्हें इस पद पर बने रहने को कहा गया था। लोकसभा चुनाव और अमित शाह के मोदी मंत्रीमंडल में गृहमंत्री के तौर पर शामिल होने के बाद जेपी नड्डा कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए थे लेकिन अब उन्हें बीजेपी का राष्ट्र अध्यक्ष बनाया जा सकता है। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव को देखते हुए जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर कहा था कि दिल्ली को विज्ञापन नहीं, विकास चाहिए। नड्डा ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता दिल्ली में घर घर जाकर केजरीवाल सरकार का पर्दाफाश करेंगे। उन्होंने दिल्ली में पार्टी के संगठनात्मक बैठक को संबोधित किया। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा था कि, ‘‘हम दिल्ली में घर-घर जाकर केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली की जनता के साथ किए गए अन्याय, उनसे बोले गए झूठ तथा सरकार द्वारा किए गए घोटालों का पर्दाफाश करेंगे।’’ भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा था, ‘‘दिल्ली को विज्ञापन नहीं, विकास चाहिए।’’ गौरतलब है कि 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिये 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होगी ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement