Friday, April 19, 2024
Advertisement

अंबानी परिवार को धमकी भरी चिट्ठी भी मिली, लिखा- 'पूरी फैमिली को उड़ाने का इंतजाम हो गया'

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर सिर्फ संदिग्ध कार ही नहीं मिली है बल्कि अंबानी परिवार को एक धमकी भरी चिट्ठी भी मिली है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 26, 2021 14:31 IST
अंबानी परिवार को धमकी भरी चिट्ठी भी मिली, लिखा- 'पूरी फैमिली को उड़ाने का इंतजाम हो गया'- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER अंबानी परिवार को धमकी भरी चिट्ठी भी मिली, लिखा- 'पूरी फैमिली को उड़ाने का इंतजाम हो गया'

मुंबई: उद्योगपति  मुकेश अंबानी के घर के बाहर सिर्फ संदिग्ध कार ही नहीं मिली है बल्कि अंबानी परिवार को एक धमकी भरी चिट्ठी भी मिली है। इस चिट्ठी में पूरे परिवार को बम से उड़ाने की धमकी है। कार में रखे बैग से यह चिट्ठी बरामद हुई है।  चिट्टी में लिखा है कि नीता भाभी और मुकेश भैया फैमिली ये तो एक झलक है। तुम्हारी पूरी फैमिली  को उड़ाने का पूरा इंतजाम हो गया है। चिट्ठी में ये भी लिखा है कि इस बार जिलेटिन एसेम्बल नहीं किया, अगली बार ऐसा नही होगा। 

पढ़ें: आज से फर्राटा भरेगी 'पूर्णागिरी जनशताब्दी' स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

आपको बता दें कि दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास बृहस्पतिवार शाम एक संदिग्ध वाहन में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की छड़ें मिलीं थीं। जांच के क्रम में एक चिट्ठी भी मिली जिसमें पूरे परिवार को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। वहीं इस घटना के बाद से अंबानी के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।इस पूरे मामले को लेकर क्राइम ब्रांच ने 7 लोगो  से पूछताछ की है अब तक हालांकि ये लोग कौन है इसको लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया, न ही कार को लेकर कोई जानकारी सामने आई है।

एटीएस के मुताबिक वे भी क्राइम ब्राच के साथ जांच कर रहे है। कार से एक्सप्लोसिव मिला है। एक्सप्लोसिव कहां से आया मुम्बई या मुम्बई के बाहर से इसकी जांच चल रही है। साथ ही इस बात की भी जांच चल रही है कि कहीं ये किसी संगठन का काम तो नहीं है। हलांकि ये अभी कह पाना संभव नही है। एटीएस का कहना है कि ऐसा लगता है ये धमकी देने का मकसद था लेकिन धमकी किस वजह से दी गयी ये कहा नही जा सकता। फिलहाल कार से आए लोगो और एक्सप्लोसिव कैसे पहुंचा उस पर फोकस कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक जिन लोगों ने एंटीलिया के बाहर स्कार्पियो में विस्फोटक रखा था उन लोगों ने एंटीलिया की ही रेकी नही की थी बल्कि मुकेश अम्बानी के कॉन्वे को भी कई बार  फॉलो किया होगा। क्योंकि बिना उसके अम्बानी की गाड़ियों के नम्बर प्लेट से  मिलता नम्बर प्लेट लगाना आसान नही था। कार में रखे बैग में धमकी भरी चिट्ठी मिली। बैग पर मुंबई इंडियंस लिखा हुआ था।  

स्कार्पियो कार के मालिक की पहचान हुई 

विक्रोली पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक 17 फरवरी को शिकायतकर्ता ने बताया था कि रात करीब 8 बजे वह ठाणे से मुम्बई आ रहा था उसी दौरान उसकी स्कॉर्पियो 2004 मॉडल विक्रोली पुलिस थाना क्षेत्र में खराब हो गई। जिसके बाद वो उस गाड़ी को वहीं छोड़ कर दूसरी कैब से घर चला गया। दूसरे दिन दोपहर करीब 12 बजे जब वो अपनी गाड़ी देखने आया तो गाड़ी वहां पर नही थी। फिर उसने विक्रोली पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई, हालांकि शिकायतकर्ता का नाम पुलिस नही बता रही है, पुलिस के मुताबिक जहां से ये गाड़ी चोरी हुई है वहां पर कोई सीसीटीवी नहीं है। जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता का ठाणे में मोटर पार्ट्स का बिजनेस है।

पढ़ें:- खुशखबरी! इन स्पेशल ट्रेनों में अब रिजर्वेशन मिलने में नहीं होगी परेशानी, रेलवे ने किया ये इंतजाम
पढ़ें:- भारत-बांग्लादेश: न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच चलेगी नई ट्रेन, 26 मार्च से होगी शुरू

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement