Friday, April 26, 2024
Advertisement

टुकड़े-टुकड़े गैंग की पोस्टर गर्ल पर कसा शिकंजा, शरजील इमाम के 50 समर्थकों पर कार्रवाई

मुंबई पुलिस ने देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने वाली उर्वशी चूड़ावाला के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है। एक फरवरी को मुंबई के आजाद मैदान में शरजील इमाम के समर्थन में और देश विरोधी नारेबाजी हुई थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 04, 2020 10:09 IST
टुकड़े-टुकड़े गैंग की पोस्टर गर्ल पर कसा शिकंजा, शरजील इमाम के 50 समर्थकों पर कार्यवाई- India TV Hindi
टुकड़े-टुकड़े गैंग की पोस्टर गर्ल पर कसा शिकंजा, शरजील इमाम के 50 समर्थकों पर कार्यवाई

नई दिल्ली: मुंबई पुलिस ने देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने वाली उर्वशी चूड़ावाला के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया है। एक फरवरी को मुंबई के आजाद मैदान में शरजील इमाम के समर्थन में और देश विरोधी नारेबाजी हुई थी। इस नारेबाजी की अगुवाई सोशल वर्कर उर्वशी चूड़ावाला कर रही थी। मुंबई पुलिस ने अब उर्वशी समेत 50 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। पेशे से उर्वशी सामाजिक कार्यकर्ता है लेकिन इसने आजाद मैदान पर जिस तरह से देश के टुकड़े करने की वकालत करने वाले शरजील का समर्थन किया, उसके बाद इस पर कानूनी शिकंजा कस गया है।

Related Stories

उर्वशी चूड़ावाला के खिलाफ देशद्रोह के साथ चार धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उर्वशी के साथ-साथ 50 लोगों के खिलाफ भी देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। आजाद मैदान के एक नहीं, कई वीडियो वायरल हुए हैं जिसमें उर्वशी चूड़ावाला साफ-साफ शरजील के समर्थन में नारेबाजी करती दिख रही थी।

उर्वशी चूड़ावाला टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज में एमए की छात्रा है। उर्वशी पहले से ही शरजील की समर्थक रही है। उसके सोशल मीडिया अकाउंट को खंगालने पर पता चला कि वो शरजील इमाम के समर्थन में डाले गए पोस्ट को लगातार शेयर और रिट्विट कर रही थी।

बता दें कि 1 फरवरी को आजाद मैदान में 'मुंबई प्राइड सोलिडेरिटी गैदरिंग' कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आरोप है कि इस कार्यक्रम में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपी शरजील इमाम के समर्थन में आपत्तिजनक नारे लगे थे। इस कार्यक्रम में विवादित नारेबाजी को लेकर कई नेताओं ने सवाल उठाया था। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर इस प्रदर्शन पर सवाल उठाया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement