Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने बोला कांग्रेस पर हमला, कहा- न्यायपालिका की प्रतिष्ठा बर्बाद करने में कांग्रेस हर हद पार कर जाती है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर सेना को कमजोर करने की चाहत रखने वाले लोगों की सहायता करने का आरोप लगाया। मोदी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर सरकार व यहां तक कि सर्वोच्च न्यायालय पर सवाल उठाने को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 16, 2018 18:24 IST
Party which ruled India for longest period tried to influence judiciary', says PM Modi in Prayagraj- India TV Hindi
Party which ruled India for longest period tried to influence judiciary', says PM Modi in Prayagraj

रायबरेली (उत्तर प्रदेश): राफेल मुद्दे पर केंद्र सरकार को कथित तौर पर क्लीन चिट मिलने के बाद भी कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार को निशाने पर लेने के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि न्यायपालिका की प्रतिष्ठा बर्बाद करने के लिए कांग्रेस सिर्फ बल का ही इस्तेमाल नहीं करती है, बल्कि वह छल, कपट, प्रपंच, धूर्तता की हर हद पार कर जाती है। कुंभ के लिए 4,048 करोड़ रुपये की 366 परियोजनाओं का लोकार्पण करने आये प्रधानमंत्री ने कहा, न्यायपालिका को लेकर इस पार्टी की कार्य संस्कृति रही है कि जब शासन में होते हैं तो लटकाने का काम करते हैं और जब विपक्ष में होती है तो धमकाने का कार्य करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कुंभ मेले के अत्याधुनिक कमान एवं नियंत्रण केन्द्र का उद्घाटन किया। उन्होंने गंगा पूजन करने के बाद स्वच्छ कुंभ प्रदर्शनी का दौरा भी किया। मोदी ने प्रयागराज में ‘अक्षयवट’ का भी दौरा किया और फिर अंदावा जाकर गंगा और घाटों की सफाई संबंधी विभिन्न विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आज देश में दो गुट हैं। एक सरकार का, जो हमारी सेना की ताकत बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। दूसरा गुट किसी भी कीमत पर हमारी सेना को कमजोर करना चाहता है।"उन्होंने कहा, "देश साक्षी है कि कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होने देना चाहतीं।" प्रधानमंत्री ने स्पष्ट तौर पर यह टिप्पणी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संदर्भ में की। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि 'देश इस तरह के लोगों को देख रहा है, जिन्हें भारत के खिलाफ काम कर रहे देशों से समर्थन मिल रहा है।'

उन्होंने कहा, "क्या कारण है कि जब हमारे कुछ नेता बोलते हैं तो पाकिस्तान के लोग तालियां बजाते हैं।" प्रधानमंत्री ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर 'रक्षा मंत्रालय की गरिमा, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वायु सेना, फ्रांस व सर्वोच्च न्यायालय पर सवाल उठाने को लेकर' कांग्रेस पर निशाना साधा।मोदी ने कहा, "कुछ लोग सिर्फ झूठ स्वीकार करते हैं और झूठ बोलते हैं। उनके लिए देश का रक्षा मंत्रालय, रक्षा मंत्री, वायु सेना अधिकारी झूठे हैं। फ्रांस सरकार भी झूठी है। अब, देश का सर्वोच्च न्यायालय भी उनके लिए झूठा है।"

उन्होंने कहा, "लेकिन, सच्चाई को श्रृंगार की जरूरत नहीं होती और झूठ हमेशा हारेगा। देश कांग्रेस को सेना के प्रति उसके रवैये को लेकर कभी माफ नहीं करेगा।" प्रधानमंत्री ने कहा, 'कुछ लोगों' को 'भारत माता की जय' बोलने में शर्मिदगी महसूस होती है। उन्होंने कहा, "वे कैसे लोग हैं जो अपने देश की परवाह नहीं करते? मैं जानता हूं कि वे मोदी को अपशब्द कहना चाहते हैं। वे मोदी को भ्रष्टाचार में फंसाना चाहते हैं। लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि वे देश के गौरव को दांव पर क्यों लगाना चाहते हैं? राष्ट्र की सुरक्षा को दांव पर क्यों लगाया जा रहा है?"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement