Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

हैदराबाद रेप केस: गुस्साई भीड़ ने थाने को घेरा, आरोपियों को ले जा रही वैन पर चलाए पत्थर

हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के साथ हुई जघन्य घटना ने यहां के लोगों को गुस्से से भर दिया है। आज लोगों का गुस्सा शादनगर पुलिस थाने पर निकला।

T Raghavan Written by: T Raghavan
Updated on: November 30, 2019 22:07 IST
Rape Victim- India TV Hindi
Image Source : PTI Footwear's lie on the road after clashes between protestors and police during a demonstration.

हैदराबाद। हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के साथ हुई जघन्य घटना ने यहां के लोगों को गुस्से से भर दिया है। आज लोगों का गुस्सा शादनगर पुलिस थाने पर निकला। दरअसल पुलिस, लेडी डॉक्टर के गैंगरेप और हत्या के चार आरोपियों की मेडिकल और शिनाख्त के लिए शादनगर पुलिस स्टेशन लेकर आई थी। जैसे ही लोगों को इस बात का पता चला कि आरोपी पुलिस थाने में हैं, लोगों ने थाने को घेर लिया और नारेबाजी शुरू कर दी।

गुस्साए लोग इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़कर थाने में घुसने की कोशिश की, जिसके चलते पुलिस को बीच-बीच में बल प्रयोग करना पड़ा। यह सिलसिला दोपहर 12 बजे से लेकर तकरीबन शाम 5:30 बजे तक चलता रहा।

लोगों का गुस्सा इस कदर बेकाबू था कि पुलिस चाहते हुए भी आरोपियों को महबूबनगर फास्ट कोर्ट में पेश करने के लिए नहीं ले जा पाई। आरोपियों का मेडिकल करवाने के लिए पुलिस को मजबूरन मजिस्ट्रेट को ही थाने बुलाना पड़ा, जहां आरोपियों का मेडिकल किया गया और उनके बयान भी दर्ज किए गए, जिसके बाद मजिस्ट्रेट ने इन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस को तब बहुत मशक्कत का सामना करना पड़ा जब आरोपियों को लेकर पुलिस की टीम थाने से बाहर निकली। लोगों का गुस्सा इस कदर था कि लोग बिना किसी सुनवाई के इन आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग कर रहे थे।  लोगों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को अतिरिक्त फोर्स बुलानी पड़ी और भारी सुरक्षा के बीच इन आरोपियों को पुलिस थाने से बाहर निकाला गया।

इस दौरान पुलिस थाने के बाहर जमा हुए लोग और बाजार में मकानों की छत पर खड़े लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। कुछ लोगों ने उस पुलिस वैन पर पथराव भी किया जिसमें आरोपी सवार थे और कुछ ने पुलिस थाने में चप्पल भी फेंकी। लोगों का यह कहना था कि बेसहाय महिला का बेरहमी से कत्ल करने वाले आरोपियों को इतनी सुरक्षा आखिर क्यों दी जानी चाहिए। कानून के दायरे में रहकर पुलिस को अपना काम करना था इसलिए भारी फोर्स बुलाकर इन आरोपियों को थाने से बाहर निकाला गया और यहां से सीधे चेरलापल्ली जेल ले जाया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement