Friday, April 26, 2024
Advertisement

“आखिर बेटा हूं मैं”, चिट्ठी की टाइमिंग को लेकर भावुक होते हुए CWC में राहुल ने कहा

इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक के दौरान राहुल गांधी ने भावुक होते हुए चिट्ठी की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए हुए कहा कि ‘आखिर बेटा हूं मैं।’ 

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: August 24, 2020 18:54 IST
Rahul gandhi with Sonia gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rahul gandhi with Sonia gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में पार्टी नेताओं की उस चिट्ठी को लेकर सवाल उठाए जो चिट्ठी अध्यक्ष पद को लेकर सोनिया गांधी को लिखी गई थी। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक के दौरान राहुल गांधी ने भावुक होते हुए चिट्ठी की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए हुए कहा कि ‘आखिर बेटा हूं मैं।’ जिस वक्त कांग्रेस नेताओं ने अध्यक्ष पद को लेकर सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी उस समय वे अस्पताल में भर्ती थीं। 

सरकार ने दी बड़ी राहत, लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन, परमिट जैसे दस्तावेजों की वैधता 31 दिसंबर तक बढ़ी

सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक लगभग 7 घंटे तक चली और बैठक में CWC के 22 सदस्यों, 15 परमानेंट इवाइटी और 11 स्पेशल इनवाइटी सदस्यों ने भाग लिया। बैठक का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने बैठक में अध्यक्ष पद से त्यागपत्र का प्रस्ताव दिया जिसे CWC ने मानने से इनकार कर दिया। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी अब अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अगले चुनाव तक अध्यक्ष पद पर बनी रहेंगी। 

कुछ दिन पहले कई कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी और सोनिया गांधी से नए अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए कहा था जो पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत कर सके। इस चिट्ठी के बाद पार्टी में बवाल मचा हुआ था और आज हुई CWC की बैठक में यह चिट्ठी ही सबसे बड़ा मुद्दा रहा। 

जल्द शुरू हो सकती हैं मेट्रो सेवाएं, अनलॉक 4.0 के लिए गृह मंत्रालय जारी कर सकता है निर्देश: सूत्र

बीच में खबर ये भी आई कि राहुल गांधी ने चिट्ठी लिखने वाले नेताओं के बारे में यहां तक कह दिया कि वे भारतीय जनता पार्टी से मिले हुए हैं जिसके बाद कपिल सिब्बल ने भड़कते गए और ट्वीट करते हुए राहुल गांधी पर ही निशाना साध दिया। हालांकि इसके बाद खबर आई कि राहुल गांधी ने ऐसा कुछ हीं कहा था और बाद में कपिल सिब्बल ने भी एक और ट्वीट करते हुए कहा कि खुद राहुल गांधी ने उन्हें फोन पर बताया कि ऐसा कुछ नहीं कहा था इसलिए वे पुराना ट्वीट वापस लेते हैं। 

हालांकि चिट्ठी को लेकर CWC की बैठक में विवाद बना रहा और सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने चिट्ठी लिखने वाले पार्टी नेताओं से यहां तक कह दिया कि इतना वरिष्ठ होने के बावजूद उनसे चिट्ठी लिखने की गलती कैसे हो गई। सूत्रों के मुताबिक कुछ नेताओं ने अहमद पटेल को जवाब भी दिया, मुकुल वासनिक ने कहा कि चिट्ठी को लेकर उनकी निष्ठा पर सवाल न उठाया जाए क्योंकि वे कई सालों से पार्टी की सेवा कर रहे हैं। 

JEE-NEET परीक्षा स्थगित करने को लेकर आदित्य ठाकरे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

बीच में खबर ये भी आई कि CWC की बैठक में अधिकतर नेताओं ने राहुल गांधी से अध्यक्ष पद संभालने की मांग की है लेकिन राहुल गांधी ने अभी तक इसपर कोई जवाब नहीं दिया है। हालांकि बैठक के दौरान राहुल गांधी ने सोनिया गांधी को लिखी गई चिट्ठी को लेकर सवाल जरूर उठाए। 7 घंटे तक चली बैठक शाम को खत्म हुई और खबर आई कि CWC बैठक ने सोनिया गांधी के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र के प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया है।

पढ़िए कांग्रेस CWC से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट खबरें

सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वालों का जोश पड़ा ठंडा? कहा सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा

'45 वर्ष गुलामी इसके लिए?' CWC की खबरों के बाद ओवैसी ने साधा गुलाम नबी आजाद पर निशाना

आखिर CWC की बैठक में बात क्या हुई थी? गुलाम नबी आजाद ने दी जानकारी

CWC में छिड़ी 'महाभारत' के बीच ज्यादातर सदस्यों ने की राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग

मेरे जैसे कार्यकर्ता वर्षों से ऐसे गद्दारों से ही लड़ रहे थे, CWC में ‘BJP से मिले हुए’ बयान पर अशोक तंवर की प्रतिक्रिया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement