Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली के बाद जयपुर में दंगा भड़काने की साज़िश, अचानक सड़क पर उतरे हजारों लोग

आधी रात हंगामे और तोड़फोड़ की ये वारदात सात साल की एक बच्ची के रेप के बाद हुआ। रेप किसने किया पता नहीं, गुनहगार कौन है पता नहीं लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर अफवाह फैली कि रेप का आरोपी दूसरे धर्म का हो सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2019 10:37 IST
दिल्ली के बाद जयपुर में दंगा भड़काने की साज़िश, अचानक सड़क पर उतरे हजारों लोग- India TV Hindi
दिल्ली के बाद जयपुर में दंगा भड़काने की साज़िश, अचानक सड़क पर उतरे हजारों लोग

नई दिल्ली: राजस्थान के जयपुर में भी दिल्ली की तरह ही दंगा फैलाने की साजिश रची गई। आधी रात एक बच्ची से रेप की घटना के बाद सोशल मीडिया पर अफवाह फैली और सैकड़ों लोगों ने एक खास समुदाय के घरों पर हमला बोल दिया। लोगों ने घरों पर पथराव किया और 50-60 गाड़ियों को तहस नहस कर दिया। तोड़फोड़ करने के आरोप में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। बच्ची से रेप के आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है।

Related Stories

आधी रात हंगामे और तोड़फोड़ की ये वारदात सात साल की एक बच्ची के रेप के बाद हुआ। रेप किसने किया पता नहीं, गुनहगार कौन है पता नहीं लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर अफवाह फैली कि रेप का आरोपी दूसरे धर्म का हो सकता है। इसपर उन्मादी भीड़ ने बेकसूर लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। 

आधी रात हमले की ये वारदात जयपुर के शास्त्री नगर थाना इलाके में हुई। इंदिरा वर्मा कॉलोनी में दो-ढाई सौ लोगो ने हमला बोल दिया। घरों में तोड़फोड़ तो हुई ही कॉलोनी के एक मंदिर को भी नुकसान पहुंचाया गया। हंगामे के बाद दूसरा पक्ष भी सड़कों पर आ गया। शहर में तनाव को काबू में करने के लिए आखिरकार पुलिस को सामने आना पड़ा। पुलिस ने लोगों से मामले को शांत करने की अपील की।

पुलिस के बाद इलाके की मस्जिद से भी कौमी एकता और भाईचारा बनाए रखने की अपील की गई। मस्जिद के इमाम ने कहा कि अपराधी का कोई धर्म नहीं होता, अपराधी अपराधी होता है। लोग गुस्से में आकर कुछ ऐसा ना करें जिससे उन्हें जेल जाना पड़े।

उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस एक्शन में है। शहर के पुलिस कमीश्नर ने दावा किया है कि रेप के आरोपी को पकडने के लिए टीमें बना दी गई हैं और जल्द ही आरोपी गिरफ्त में होगा। पुलिस चाहे जो दावे करे लेकिन सवाल उठता है कि आधी रात जयपुर में दंगा भड़काने की साज़िश किसने की। शहर शहर दंगे वाली अफवाह कौन फैला रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement