वैक्सीन निर्माता अदार पूनावाला को मिलेगी Y श्रेणी की सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

देश की सबसे बड़ी दवा निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को वाई कैटगरी की सुरक्षा दी जाएगी। यह सुरक्षा उन्हें देशभर में दी जाएगी। इस बारे में गृह मंत्रालय ने बुधवार को आदेश जारी किया है।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: April 28, 2021 20:00 IST
Serum Institute's Adar Poonawalla to get Y category security across India- India TV Hindi
Image Source : PTI सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को वाई कैटगरी की सुरक्षा दी जाएगी।

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दवा निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला को वाई कैटगरी की सुरक्षा दी जाएगी। यह सुरक्षा उन्हें देशभर में दी जाएगी। इस बारे में गृह मंत्रालय ने बुधवार को आदेश जारी किया है। गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला को यह सुरक्षा केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की तरफ से दी जाएगी।

इससे पहले सीरम इंस्टिट्यूट ने अपनी वैक्सीन Covishield के दाम घटा दिए हैं। सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने वैक्सीन के दाम घटाने की घोषणा की है। अदार पूनावाला ने एक ट्वीट संदेश में दाम घटाने की जानकारी दी है। अदार पूनावाला ने कहा है कि कि लोगों के हित को देखते हुए वे वैक्सीन के दाम घटाने के लिए तैयार हैं और अब Covishield वैक्सीन का दाम 400 रुपए से घटाकर 300 रुपए किया जाता है।

उल्‍लेखनीय है कि दो दिन पहले ही केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक से  अपने कोविड-19 टीकों की कीमत कम करने के लिए कहा था। सरकार ने इन दोनों कंपनियों को टीकों के दाम करने के लिए ऐसे समय कहा था जब विभिन्न राज्यों ने आलोचना करते हुए ऐसे बड़े संकट के दौरान मुनाफाखोरी पर आपत्ति जताई थी।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन