1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कमाई के मामले में भी सुपर फास्‍ट निकली 'वंदे भारत', हर महीने कमा रही इतने करोड़

कमाई के मामले में भी सुपर फास्‍ट निकली 'वंदे भारत', हर महीने कमा रही इतने करोड़

देश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) रेलवे के लिए कमाई के मामले में भी सुपर फास्ट साबित हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 22, 2019 10:21 IST
Vande Bharat - India TV Hindi
Vande Bharat 

देश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत एक्‍सप्रेस (Vande Bharat Express) रेलवे के लिए कमाई के मामले में भी सुपर फास्‍ट साबित हो रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पहली स्‍वचालित सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस हर महीने 7 करोड़ रुपए की कमाई  कर रही है। फिलहाल यह ट्रेन दिल्‍ली और वाराणसी के बीच चल रही है। जल्‍द ही इसे दो दिन के लिए कानपुर के बीच भी चलाया जाएगा।  साथ ही महाराष्‍ट्र और गुजरात में भी वंदे भारत एक्‍सप्रेस को दौड़ाने की योजना पर काम चल रहा है। 

इसी साल 15 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वंदे भारत एक्सप्रेस को तैयार करने 100 करोड़ रुपये का खर्च आया था। माना जा रहा है कि यदि ट्रेन इसी प्रकार से कमाई करती रही तो यह ट्रेन साल भर के भीतर आपनी लागत को निकाल लेगी। यह ट्रेन दिल्ली से वाराणसी के बीच हफ्ते में पांच दिन चलती है। किराया अधिक होने के बावजूद ट्रेन को भरपूर बुकिंग मिल रही है। 

बता दें कि वंदे भारत एक्‍सप्रेस में यात्रा के लिए किसी भी प्रकार के कंसेशन की सुविधा नहीं मिलती है। यानि कि सीनियर सिटीज़न या अन्‍य प्रकार की सब्सिडी की व्‍यववस्‍था यहां नहीं है। ट्रेन में ऐसी चेयर किराया 1,760 रुपये और एग्जिक्यूटिव क्लास का किराया 3,310 रुपए है। जबकि वाराणसी से नई दिल्ली तक का चेयर कार का किराया 1,700 रुपए और 3.250 रुपए एग्जिक्यूटिव क्लास का किराया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X