Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पत्नी ने शराब पीने और छोटे कपड़े पहनने से मना किया तो पति ने तीन तलाक दे दिया

पीड़िता का दावा कि उसने पति के कहने के मुताबिक मॉडर्न बनने, छोटे कपड़े पहनने और शराब पीने से मना कर दिया था, जिससे गुस्साए पति ने उसे तीन तलाक दे दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 13, 2019 9:56 IST
Woman given triple talaq for not becoming modern- India TV Hindi
Image Source : ANI Woman given triple talaq for not becoming modern

पटना: एक महिला को उसके पति ने सिर्फ इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने मॉडर्न बनने और शराब पीने से इनकार कर दिया था। मामला बिहार की राजधानी पटना का है। पीड़िता नूरी फातमा ने राज्य महिला आयोग से शिकायत की है, जिसके बाद महिला के पति को नोटिस भेजा गया है। पीड़िता का दावा कि उसने पति के कहने के मुताबिक मॉडर्न बनने, छोटे कपड़े पहनने और शराब पीने से मना कर दिया था, जिससे गुस्साए पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। 

पीड़िता ने बताया कि 2015 में उसकी शादी इमरान मुस्तफा से हुई थी, जिसके कुछ दिनों बाद वह दिल्ली शिफ्ट हो गए। पीड़िता ने कहा कि “कुछ महीने बाद उसने (पति इमरान) मुझसे शहर की बाकी मॉडर्न लड़कियों की तरह बनने को कहा, वह चाहता था कि मैं छोटे कपड़े पहनूं और नाइट पार्टीज में जाऊं तथा शराब पीऊं। जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो वह मुझे रोज पीटने लगा।”

पीड़िता फातमा ने आरोप लगाते हुए कहा कि “कई सालों तक मुझे प्रताड़ित करने के बाद, कुछ दिन पहले उसने मुझे घर छोड़ने के लिए कहा और जब मैंने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो उसने मुझे तीन तलाक दे दिया।” यह सब होने के बाद अब पीड़िता ने राज्य महिला आयोग से शिकायत की है, जिसके बाद उसके पति इमरान मुस्तफा को नोटिस भेजा गया है।

राज्य महिला आयोग की चेयरमैन दिलमणि मिश्रा ने कहा कि “महिला का पति उसे प्रताड़ित करता था और दो बार उसने उसका गर्भपात भी कराया था। हमने मामले का संज्ञान लिया है। एक सितंबर को महिला के पति ने उसे तीन तलाक दिया था। हमने उसके पति को नोटिस जारी किया है।” बता दें कि यह मामला तब सामने आया है जब देश में तीन तलाक को लेकर नया कानून लागू हो चुका है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement