Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Video: मिजोरम में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से 17 मजदूरों की मौत

मिजोरम के सैरांग इलाके के पास एक निर्माणाधीन रेलवे पुल गिर गया। जिससे 17 मजदूरों की जान चली गई। इस हादसे पर मिजोरम के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए दुख जताया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 23, 2023 12:54 IST
मिजोरम में पुल गिरा।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मिजोरम में पुल गिरा।

मिजोरम के सैरांग इलाके के पास एक निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से 17 मजदूरों की मौत हो गई। हादसा आइजोल से लगभग 21 किलोमीटर दूर बुधवार की सुबह 10 बजे के आस-पास की है। पुलिस के मुताबिक 17 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं जबकि अन्य लोगों की तलाश जारी है। हादसा किस वजह से हुआ अभी इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

सीएम ने जताया दुख

हादसे पर मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने दुख व्यक्त किया और उन्होंने ट्वीट कर लिखा- "आइजोल के पास सायरांग में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज आज ढह गया। जिसमें 17 मजदूरों की मौत हो गई। बचाव कार्य जारी है। इस त्रासदी से बहुत दुखी और प्रभावित हूं। मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। ''बचाव कार्यों में मदद के लिए बड़ी संख्या में सामने आए लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।''

पीएम मोदी ने जताया दुख

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मिजोरम की घटना पर शोक व्यक्त किया है और सभी मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए प्रधानमंत्री नेशनल रीलिफ फंड की तरफ से देने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- "मिजोरम में पुल दुर्घटना से दुखी हूं। उन लोगों के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है। 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि. प्रत्येक मृतक के परिजनों को और 50 हजार रुपए पीएमएनआरएफ से दिए जाएंगे।"

मलबे से निकाले गए 17 शव

वहीं, इस हादसे पर पुलिस ने कहा कि घटनास्थल पर कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है। आइजोल से लगभग 21 किलोमीटर दूर सुबह 10 बजे के आसपास जब यह घटना हुई तब 35-40 कर्मचारी मौजूद थे। "मलबे से अब तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं। कई अन्य अभी भी लापता हैं।"

ये भी पढ़ें:

झारखंड में शराब घोटाले को लेकर ईडी के छापे, मंत्री के आवास सहित 32 ठिकानों पर रेड

टिकट नहीं मिला तो हाथ जोड़ जमीन पर लेटकर रोने लगे BRS नेता, Video हुआ वायरल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement