Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान पर बोले बाबा रामदेव, कहा- अकबर, बाबर या औरंगजेब हमारे हीरो नहीं

बाबा रामदेव ने कहा कि ज्यादातर स्टेट बोर्ड या एनसीईआरटी की किताबों में हमें गलत इतिहास पढ़ाया गया है। इन पुस्तकों में मुगलों का महिमामंडन किया गया है। इसे बदलना होगा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 19, 2023 17:40 IST
योग गुरु बाबा रामदेव- India TV Hindi
Image Source : ANI योग गुरु बाबा रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार को कहा कि अकबर, बाबर या औरंगजेब नहीं, बल्कि छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे हीरो हैं। बाबा रामदेव ने गोवा के दक्षिणी जिले पोंडा में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती मनाने के लिए गोवा सरकार की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित किया।

'पुस्तकों में मुगलों का महिमामंडन'

बाबा रामदेव ने कहा, "ज्यादातर स्टेट बोर्ड या एनसीईआरटी की किताबों में हमें गलत इतिहास पढ़ाया गया है। इन पुस्तकों में मुगलों का महिमामंडन किया गया है। इसे बदलना होगा। अकबर, बाबर या औरंगजेब हमारे नायक नहीं हैं। हमारे महानायक छत्रपति शिवाजी महाराज, राणा प्रताप, चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह और देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हैं।"

पाकिस्तान में संकट पर बोले रामदेव

उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का जीवन विजयी रहा। हमें इस इतिहास को जानना चाहिए। रामदेव ने कहा कि शिवाजी महाराज ने कभी किसी धर्म या वर्ग के साथ भेदभाव नहीं किया, बल्कि सभी को साथ लेकर चलते थे। पाकिस्तान में संकट के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश चार हिस्सों में बंट जाएगा। उन्होंने कहा, " पाकिस्तान वित्तीय संकट से गुजर रहा है। पाकिस्तान जल्द ही चार हिस्सों में बंट जाएगा। यह एक छोटा देश बना रहेगा।"

ये भी पढ़ें- 

VIDEO: जोधपुर में वकील की सरेआम हत्या, चाकू से ताबड़तोड़ हमले के बाद सिर को पत्थर से कुचला

शिवसेना के नाम और तीर-धनुष की लड़ाई में उद्धव को नहीं मिलेगा शरद पवार का साथ, कहा- 'वह इस विवाद में नहीं पड़ेंगे'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement