Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Chattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बारूदी सुरंग में हुआ विस्फोट, एक जवान शहीद

Chattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार को एक बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 28, 2022 22:52 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Chattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार को एक बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया। बीजापुर जिले के पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत धरमाराम गांव के करीब बहने वाली चिंतावगु नदी के किनारे लगभग शाम साढ़े छह बजे बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से सीआरपीएफ के जवान सतपाल सिंह शहीद हो गए। वार्ष्णेय ने बताया कि सीआरपीएफ की 196वीं बटालियन के जवानों को गश्त पर रवाना किया गया था। जवान जब चिंतावगु नदी के करीब थे, तब बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया और इस घटना में सिंह शहीद हो गए। 

हरियाणा मूल के निवासी थे सतपाल सिंह

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद जवान के शव को बाहर निकाला गया तथा उसे बीजापुर भेजा जा रहा है। सतपाल सिंह हरियाणा के मूल निवासी थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि सिंह की मृत्यु प्रेशर बम की चपेट में आने से हुई है या नक्सलियों ने वहां रखे आईईडी में विस्फोट किया। नक्सली इलाके में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए दोनों तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं। 

एक दिन पहले ही हई थी मुठभेड़ 

बीजापुर जिले में ही एक दिन पूर्व मंगलवार को आवापल्ली क्षेत्रान्तर्गत चिलकापल्ली एवं टेकमेटला के जंगलों में पुलिस और माओवादियों के बीच भयानक मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक माओवादी गोली लगने से घायल हो गया था जिसका इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है।

बीजापुर में एक हफ्ते पहले भी हुआ था हमला

बीजापुर में एक हफ्ते पहले हुए नक्सलियों के हमले में नूर हुसैन शहीद हो गए थे। इसी साल जून के महीने में भी छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर नक्सलियों ने हमला किया था। जिसमें सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य घायल हुए थे नुआपड़ा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) पर ये हमला किया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement